जिंदा सांप के साथ डांस करना ऐक्ट्रेस को पड़ा भारी, वीडियो हुआ Viral

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 12:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में एक नाटक के दौरान जिंदा सांप का इस्तेमाल करना काफी भारी पड़ गया जिसके काटने से 63 वर्षीय एक अभिनेत्री की मौत हो गई। यह घटना हसनाबाद पुलिस स्टेशन के बारूनहाट गांव की है जहां नाटक देखने आये दर्शकों को चौंकाने के लिए प्लास्टिक की जगह असली सांप का इस्तेमाल किया गया। अभिनेत्री कालीदासी मंडल उसी जहरीले सांप को लेकर अभिनय कर रही थी जिस दौरान यह हादसा हो गया। 

अभिनेत्री की एक सह कलाकार का आरोप है कि इस घटना के बाद एक ओझा ने उन्हें ठीक करने की कोशिश की थी लेकिन वह नाकाम रहा। मंडल को एक स्थानीय प्राथमिक अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। भारत में कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां लोगों का विश्वास है कि ‘ ओझा ’ मंत्र पढ़कर और औषधी का इस्तेमाल करके ऐसे लोगों का इलाज कर सकता है, जिन्हें जहरीले सांप ने काटा हो। 

पुलिस के अनुसार अभी तक किसी ने इस संबंध में शिकायत नहीं दर्ज कराई है लेकिन वह इस मामले की जांच कर रहे हैं। नाटक ‘ मंसामंगल काव्य ’ पर आधारित था जिसमें सांपो की देवी मंसा की कहानी है। मुख्य वन अधिकारी रबिकांत सिन्हा ने कहा कि नाटक में सांपों का इस्तेमाल गैरकानूनी है। ऐसी घटनाओं को किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शिकायत के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News