अभय सिंह चौटाला ने मार्केट में आग लगने की घटना पर दुकानदारों के प्रति संवेदना प्रकट की

punjabkesari.in Saturday, Sep 03, 2022 - 09:42 PM (IST)

चंडीगढ़, 3 सितंबर:(अर्चना सेठी) इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने शुक्रवार को पंचकूला के सैक्टर-9 की रेहड़ी मार्केट में आग लगने की घटना पर दुकानदारों के प्रति संवेदना प्रकट की और कहा कि इनेलो पार्टी इस दुख की घड़ी में उनके साथ खड़ी है।इसी संदर्भ में इनेलो के व्यापार प्रकोष्ठ के प्रधान सतीश जैन, पंचकूला जिला प्रधान सतेंद्र टोनी और प्रदेश प्रवक्ता ओंकार सिंह के नेतृत्व में एक दल उनसे मिलने के लिए रेहड़ी मार्केट पहुंचा और सरकार से त्वरित पांच लाख रुपए प्रति दुकानदार देने की मांग की, साथ ही दुकानदारों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। 

 

पंचकूला के सैक्टर-9 स्थित रेहड़ी मार्केट में आग लगने से लगभग 150 दुकानें जल कर राख हो गई जिससे दुकानदारों को करोड़ों रूपये का नुकसान हुआ है और कई घरों की आजीविका पर संकट छा गया है। बेहद निंदनीय है कि मुख्यमंत्री ने प्रति दुकानदार सिर्फ 25 हजार रूपए देने की घोषणा की है जो किसी भी तरह से न्यायसंगत नहीं है। भाजपा ने अपने चुनावी मेनिफेस्टों में यह वायदा किया था कि सत्ता में आने पर व्यापारियों का सम्मान किया जाएगा।

 

भाजपा ने अपने मैनिफेस्टो के एमएसएमई, व्यापारियों का सम्मान नामक हैडिंग के क्रम संख्या 2 में साफ लिखा है कि ‘‘नई शुरू की गई मुख्यमंत्री व्यापारी सामूहिक निजी दुर्घटना बीमा योजना और मुख्यमंत्री व्यापारी क्षतिपूर्ति बीमा योजना का शत-प्रतिशत कार्यान्वयन करेंगे’’। अब समय आ गया है कि भाजपा सरकार अपने वायदे को पूरा करे और सभी दुकानदारों को उनके नुकसान की पूरी भरपाई करे। इनेलो नेता ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार तुरंत प्रभाव से इस दुखद घटना के कारणों की जांच के आदेश दे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News