एक टीचर करेगा कई कत्ल, नहीं हो रहा यकीन

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 12:40 PM (IST)

दक्षिणी दिल्ली (मुकेश ठाकुर): महरौली वार्ड नंबर दो के एम ब्लॉक में स्थित 178 नंबर मकान में रहने वाले उपेंद्र शुक्ला द्वारा निर्ममता से अपने खुद के तीन बच्चों और पत्नी की हत्या की सूचना मिलते ही पूरे इलाके में हलचल मच गई जिसे जहां इसकी जानकारी मिली वह उस मकान की ओर चल पड़ा। कुछ ही घंटों के अंदर ही पूरा इलाका सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। 

उपेंद्र इस इलाके का जाना-पहचाना केमिस्ट्री विषय का शिक्षक था। उसने जेएनयू से पीएचडी की डिग्री ले रखी थी। वह घरों में होम ट्यूशन देने के साथ ही कोचिंग संस्थानों में भी केमिस्ट्री पढ़ाने के लिए जाता था। परिवार के लोगों के अनुसार वह प्रतिदिन सुबह करीब 4 बजे उठ तैयार हो कर घर से निकल जाता था और देर शाम वापस घर लौटता था। इसके कारण इलाके में उसके पढाए हुए छात्रों की संख्या सैकड़ों में थी। घटना की जानकारी मिलने पर जो भीड़ जमा हुई उसमें ज्यादातर उसके छात्र थे जिसे उपेंद्र ने सालों पढ़ाया था। इसके कारण वह उसे काफी नजदीक से जानते थे। 

PunjabKesari

भीड़ की स्थिति यह थी कि उसमें शामिल हर दूसरा शख्स यही कहता हुआ सुना जा रहा था कि यकीन नहीं हो रहा उपेंद्र सर ने ऐसा किया है। क्योंकि लोगों की नजर में उपेंद्र काफी सौम्य और मधुर भाषी लोगों में था। जमा हुए कुछ लोगों ने बताया कि वह तो अपने छात्रों से भी काफी विनम्रता से बात करते थे। यही नहीं गलती करने वाले छात्रों से भी कम ही सख्ती करते हुए देखे गए हैं। पड़ोसियों ने बताया कि उनका अपनी पत्नी और अपने बच्चों के साथ काफी अच्छा व्यवहार था। उनकी पत्नी अर्चना भी काफी मिलनसार महिला थी। कभी उनके व्यवहार से भी यह नहीं लगा कि उनके परिवार में इस प्रकार का कोई तनाव चल रहा है, जिसका नतीजा इतना भयानक हो सकता है। 

सात साल से रह रहा था उस कॉलोनी में 
पड़ोसियों ने बताया कि उपेंद्र पिछले सात सालों से उस इलाके में ही रह रहे थे। पांच साल पहले ही उन्होंने वह 178 नंबर का मकान लिया था। तीन कमरों के उस मकान के एक कमरे में उपेंद्र व उसकी पत्नी, दूसरे में उसकी सास और तीसरे में उसके बच्चों के साथ ही उसकी 13 साल की भतीजी अनमोल रहती थी। कभी कभी गांव में रहने वाला उनका बड़ा भाई भी आया करता था। घटना से पहले भी वह आया था, पर वीरवार रात वह अपने गांव चला गया था। पर शुक्रवार रात उपेंद्र ने अपने दोनों बड़े बच्चे बेटा और बेटी को भी अपने कमरे में ही सुला लिया था। 
PunjabKesari
अवैध संबंध का संदेह 
यह संदेह जताया जा रहा है कि उपेंद्र का किसी से अवैध संबंध था। इसी कारण पिछले कुछ समय से उसका उसकी पत्नी से अच्छे संबंध नहीं थे। घर में दोनों की आए दिन अनबन होती रहती थी। इसकी जांच के लिए पुलिस उपेंद्र के परिवार के अन्य सदस्यों के साथ ही उन कोचिंग सेंटरों में भी जाकर पूछताछ कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News