भूख के मारे रोती-बिलखती रही एक दिन की नवजात, जंगल में फेंक मां हुई फरार, वीडियो देख आंखों में आ जाएंगे आंसू

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 03:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पुत्र कपूत हो सकता है ये तो सब ने सुना था पर मां कभी कुमाता नहीं हो सकती। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने इस कथन को गलत साबित कर दिया। जहां एक मां ने अपनी एक दिन की बेटी को जंगल में मरने के लिए छोड़ दिया। यह मामला मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले का है। यहां मां ने अपने एक दिन के नवजात को जंगल में मरने के लिए फेंक दिया। इतना ही नहीं नवजात बच्चे की नाड़ी तक को नहीं काटा था। भूख से रोती-बिलखती इस बच्ची पर जब गांव के लोगों की नजर पड़ी तो उन्होंने तुरंत 108 पर फोन कर इसकी सारी जानकारी दी।

रोने की हल्की-हल्की आवाज सुनाई दी
इसी बीच गांव के लोगों ने बताया कि वह गुरुवार सुबह इस रास्ते से जा रहे थे, यहां उन्हें बच्ची के रोने की हल्की-हल्की आवाज सुनाई दी। उन्होंने इधर-उधर देखा तो उनकी नजर गंदे कपड़े में लिपटे नवजात पर पड़ी। उन्होंने तुरंत बच्चे की सांस चेक की, जो चल रही थी। इसके बाद उन्होंने बिना देरी किए 108 पर फोन कर इसकी जानकारी दी। सूचना मिलते ही 108 की टीम मौके पर पहुंची।
 

मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले एक दिन के नवजात बच्ची को जंगल में फेंकी

जंगल में फेके गए इस नवजात बच्चे की नाड़ी तक नहीं काटी गई

भूख से रोती-बिलखती इस बच्ची पर पड़ी गांव वालों की नजर pic.twitter.com/dXb3OeI44U

— Pooja Mishra (@PoojaMishr73204) May 30, 2024


कई सारे कीड़ों ने काटा
घटना स्थल पर पहुंची 108 की टीम ने बच्ची को गंदे कपड़े से निकाला। इसके बाद डॉक्टर ने बच्ची की नाड़ी काटी और नवजात बच्ची को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समनापुर पहुंचे। यहां इलाज के दौरान पता चला कि बच्ची को कई सारे कीड़ों ने काटा है। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें डॉक्टर बच्ची की नाड़ी काटते हुए दिखाई दे रहे हैं। बीएमओ चंद्र शेखर धुर्वे ने बताया कि फिलहाल बच्ची को बेहतर इलाज के लिए डिंडोरी जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। इस मामले में समनापुर थाना के SI पारस यादव ने अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 317 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News