देर से पहुंचने पर UPSC छात्रा को नहीं मिली एंट्री, सड़क पर ही मां हुई बेहोश, पिता निराशा में रोने लगे, देखें video

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 04:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के एक अभ्यर्थी को देर से पहुंचने के कारण गुरुग्राम में उसके परीक्षा केंद्र में एंट्री से मना कर दिया जिससे उसके माता-पिता इतने परेशान हो गए कि छात्रा की मां वहीं बेहोश हो गए और पिता निराश हो कर रोने लगे। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  

वीडियो में आकांक्षी की मां को बेहोशी की हालत में दिखाया गया है जबकि उसके पिता निराशा में रो रहे  हैं। संकट के बीच, आकांक्षी को अपने पिता को सांत्वना देते हुए यह कहते हुए सुना जाता है, “पापा, कृपया पानी लीजिए और शांत हो जाइए। आप ऐसा व्यवहार क्यों कर रहे हैं? मैं अगले साल परीक्षा में बैठूंगी. यह कोई बड़ी बात नहीं है।" 

पिता का दुःख स्पष्ट है जब वह विलाप करते हुए कहते हैं, "एक साल गया बाबू हमारा (एक साल बर्बाद हो गया)।" जिस पर वह आश्वस्त होकर जवाब देती है कि वह अगले साल परीक्षा में बैठेगी और सफल होगी।

इश वीडियो के वायरल होने पर  कुछ ने टिप्पणी की कि उम्मीदवारों को नियमों का पालन करना चाहिए, दूसरों ने टिप्पणी की कि यह दृश्य कितना हृदय विदारक था। यह घटना प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों और उनके परिवारों पर पड़ने वाले भारी भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक प्रभाव की याद दिलाती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News