कुवैत अग्निकांड: ''मेरे पति को मेरे पास वापिस लाओ'' पत्नी ने रो-रो कर लगाई मदद की गुहार कहा- मैं उसे देखना चाहती हूं..

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 10:44 AM (IST)

चेन्नई: कुवैत भीषण आग दुर्घटना में मारे गए 45 भारतीय नागरिकों के पार्थिव शरीर को लेकर वायुसेना का एक विशेष विमान स्वदेश के लिए उड़ान भर चुका है। वहीं, कुवैत अग्निकांड में पति की मौत की खबर से एक पत्नी रो-रो कर सरकार से मदद की गुहार लगा रही है। पत्नी बार-बार कह रही  है,“मेरे पति को मेरे पास लाओ, मैं उसे देखना चाहती हूं,'' 45 वर्षीय महिला हेमा कुमारी की यह बातें सुनकर पूरा शहर गमागीन हो उठा। 

बता दें कि 48 वर्षीय जी शिव शंकर की बुधवार को कुवैत अग्निकांड में मौत हो गई थी वहीं अब सुध-बुध खो बैठी पत्नी मीडियाकर्मियों से रोते हुए मदद की गुहार लगा रही है। मृत व्यक्ति की पहचान रोयापुरम के 48 वर्षीय जी शिवशंकर के रूप में हुई। वह एक कार चालक के रूप में काम करते थे।  हेमा कुमारी अपने बेटे और बेटी के साथ रॉयपुरम में कॉर्पोरेशन कॉलोनी फर्स्ट लेन के एक घर में रहती हैं। उन्होंने पिछले साल कुवैत में एक निजी कंपनी में दो साल के अनुबंध पर ड्राइवर के रूप में काम करने के लिए एक एजेंसी से संपर्क किया था। वह अप्रैल 2023 में कुवैत गए और 2025 में चेन्नई लौटने वाले थे। 

पत्नी ने कहा,“मैं उन्हें अच्छी तरह से जानती हूं। वह एक मजबूत व्यक्ति हैं और कोई भी मेरे पति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता।' हेमा कुमारी ने कहा, "अग्नि दुर्घटना के तुरंत बाद उनके पति के सहकर्मियों ने उन्हें सूचित किया कि उनके पति सुरक्षित हैं, क्योंकि उनका नाम मृतक लोगों की सूची में नहीं था।" बाद में, कुछ अन्य लोगों ने उसे सूचित किया कि उसका पति अपने आवास स्थल से गायब है।

इसी बीच बुधवार की रात उन्हें कुछ अन्य सहकर्मियों से संदेश मिला कि उनके पति शिव शंकर की अग्नि दुर्घटना में मौत हो गयी है. महिला हेमाकुमारी ने आरोप लगाया कि उसे अपने पति का शव देखने के बाद ही इस बात पर यकीन होगा। उन्होंने राज्य सरकार से अनुरोध किया है कि वह उनके पति के पार्थिव शरीर को कुवैत से लाने में मदद करें ताकि कम से कम हम उनका अंतिम संस्कार कर सके। इस बीच, तमिलनाडु सरकार ने मृतक लोगों के परिवार के सदस्यों को 5 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News