खालिस्तानी समर्थक संगठन ''सिख फॉर जस्टिस'' पर बड़ी कार्रवाई, बैन की गईं 40 वेबसाइट

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 07:53 PM (IST)

नई दिल्लीः एक गैरकानूनी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ से जुड़ी 40 वेबसाइट्स को सरकार ने बैन कर दिया है। आरोप है कि वेबसाइट्स के जरिए यह संगठन गैरकानूनी काम करने के लिए लोगों का समर्थन जुटाने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय की सिफारिश पर इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फोटेक मिनिस्ट्री ने यह कदम उठाया है। एक दिन पहले ही इस खालिस्तान समर्थक संगठन के स्वयंभू मुखिया गुरपवंत सिंह पन्नू के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने देशद्रोह और अलगाववाद के आरोप में मामला दर्ज किया है।
PunjabKesari
बता दें कि पन्नू अमेरिका में रहता है और वहीं से टेलीकॉलिंग और वेबसाइट के जरिए अपना पुलिस ने बताया कि पन्नू देश की अखंडता और सांप्रदायिक सौहार्द के लिए खतरा है। वह 4 जुलाई को एक अवैध जनमत संग्रह करवाने वाला था और वेबसाइट के जरिए भी इसका प्रचार कर रहा था। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने इस संगठन पर कार्रवाई पर असंतुष्टि जाहिर की थी। पंजाब सरकार ने बताया था कि इस संगठन से जुड़े 116वॉट्सऐप ग्रुप बैन किए जा चुके हैं और 16 एफआईआर दर्ज हुई हैं। 
PunjabKesari
केंद्र सरकार पहले ही पन्नू को आतंकी घोषित कर दिया है और सिख फॉर जस्टिस पर भी प्रतिबंध लगाए हैं। लंबे समय से पन्नू को भारत लाने की मांग भी की जा रही है। पन्नू अमेरिका से ही भारत विरोधी अजेंडा चलाता है। कई वेबसाइट, वॉट्सऐप ग्रुप और सोशल मीडिया के जरिए वह लोगों को बरगलाने की कोशिश करता रहता है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News