43 साल की महिला 78 साल पुरानी पेंटिंग में खुद को देख रह गई हैरान, चौंका देगी सच्चाई

punjabkesari.in Monday, Oct 02, 2023 - 07:05 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  माना जाता है कि दुनिया में हर शख्स का एक हमशक्ल जरूर होता है और अगर उससे सामना हो जाए तो यह अहसास रोमांच से भर देता  है।  ऐसा ही हुआ एक 43 साल की महिला के साथ जो द्वितीय विश्व के समय बनी अपनी तस्वीर को देख कर हैरान रह गई। हाल ही में कोलंबिया की इस महिला जैनी स्मिथ के साथ जब कुछ ऐसा हुआ तो उसे यकीन ही नहीं हुआ। 

PunjabKesari

जैनी ने बताया कि एक दिन उसकी बहन ने उसे एक फेसबुक पोस्ट का लिंक भेजा जो किसी और ने उसे फारवर्ड किया था। जून में किए गए इस पोस्ट में एक बेहद पुरानी पेंटिंग थी लेकिन उससे भी अजीब बात ये थी कि इस पेंटिंग में बिल्कुल मेरी तस्वीर बनी हुई थी। जैनी ने बताया कि अब वह जानना चाहती थी कि इसे कितने दशक पहले और किसने बनाया था और मुझे हर हाल में ये पेंटिंग चाहिए थी।जैनी ने बताया कि इसके बाद वह उसकी खोज में लग गई ।उने कई एंटीक शॉप में सैकड़ों फोन किए और सोशल मीडिया की भी मदद ली लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। आखिर मालूम हुआ के ये पेंटिंग उसके घर से सैकड़ों किलोमीटर दूर नॉर्थ कैरोलीना के स्प्रूस पाइन में है।

PunjabKesari

जैनी ने कहा कि उसे किसी भी हाल में ये पेंटिंग चाहिए थी तोउसने टिकटॉक पर चेक करना शुरू किया कि क्या कोई नॉर्थ कैरोलीना के पास रहता है लेकिन यहां भी कोई मदद नहीं मिली। जब वह हार मान चुकी तो कि अचानक सोशल मीडिया पर एक शख्स ने बताया कि वह नॉर्थ कैरोलीना के पास रहता है और पेंटिंग उसके आसपास ही बेची गई है। आखिरकार उसने वह पेंटिंग 10 डॉलर में खरीदकर उझे कूरियर कर दी। जैनी ने बताया कि जब मैंने वो पेंटिंग खोलकर देखी तो लगा खुद को ही अनबॉक्स कर रही हूं। पेंटिंग के एक्सप्रेशन भी बिलकुल मेरे उसे समय के एक्सप्रेशन जैसे थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News