टेकऑफ करते ही बोइंग 777 विमान का इंजन हुआ फेल और लग गई आग, 241 यात्री थे सवार (Video)

2021-02-21T17:55:53.71

इंटरनेशनल डेस्कः  यूनाइटेड एयरलाइंस बोइंग 777-200 विमान टेकऑफ  दौरान एक बड़े हादसे का शिकार होते बाल-बाल बच गया। विमान में 10  क्रू सदस्यों  व 231 यात्रियों सहित 241 लोग  सवार थे।  होनोलुलु-बाउंड यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ान के यात्रियों के उस समय होश उड़ गए  जब उन्हें पता चला कि टेक ऑफ के दौरान विमान का इंजन फेल हो गया और उसमें आग आग लग गई ।  टेकऑफ़ के तुरंत बाद  विमान को डेनवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा।

PunjabKesari

यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ान में सवार यात्रियों द्वारा दिखाई गई एक भयावह वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें विमान के इंजन से आग की लपटे उड़ती दिखाई  दे रही हैं। विमान के अंदर से बनाए गए इस वीडियो में विमान के दाहिने इंजन को बोइंग 777-200 के पंख पर लड़खड़ाते हुए देखा जा सकता है ।जानकारी के अनुसार होनोलूलू जाने वाले यूनाइटेड एयरलाइंस बोइंग 777-200 विमान ने शनिवार को डेनवर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुरक्षित आपात लैंडिंग की।

PunjabKesari

टेकऑफ करने के तुरंत बाद विमान के इंजन अचानक फेल हो गया और आग लगने के बाद इसका रिहायशी मकानों  मलबा गिरने लगा । फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) के अनुसार विमान डेनवर लौट आया जहां इसने सुरक्षित लैंडिंग की। बोइंग का कहना है कि उसे इस घटना के बारे में पता चल गया है।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में दिख रहा है कि एक घर के सामने इंजन का नैले (विमान के इंजन का ढक्कन) का एक हिस्सा गिरा हुआ है। वहीं पुलिस ने अन्य मलबे की तस्वीरें साझा की हैं। युनाइटेड का कहना है कि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है। एजेंसी ने एक बयान में कहा, 'एफएए हवाई जहाज के उड़ान पथ के आसपास के क्षेत्र में मलबा पाए जाने से अवगत है।'

 

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और एफएए ने कहा है कि वे घटना की जांच कर रहे हैं। कोलोराडो में ब्रूमफील्ड पुलिस विभाग ने कहा कि आसपास के क्षेत्रों में विमान का मलबा गिरा है और लोगों को विमान के टुकड़ों को छूने या उन्हें हिलाने को लेकर चेतावनी दी गई है।यूनाइटेड एयरलाइन ने कहा कि विमान में 241 लोग सवार थे। यूनाइटेड ने कहा कि वह एफएए, एनटीएसबी के साथ-साथ स्थानीय कानून प्रवर्तन के संपर्क में भी है।

PunjabKesari

यूनाइटेड  एयरलाइन ने एक बयान में कहा, 'सभी यात्रियों और चालक दल को विमान से उतार दिया गया है और टर्मिनल वापस भेज दिया गया है।  एसोसिएशन ऑफ फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा कि उसके कर्मचारी सहायता और सुरक्षा समितियां क्रू को सहायता प्रदान कर रहे हैं। श्रमिक संघ ने कहा, 'हम इस बात के आभारी हैं कि विमान सुरक्षित रूप से उतर गया।'


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News