भारी ठंड में फंसे भारतीय परिवार की गुहार- ''मेरे बेटे को बुखार हो रहा है कृपा हमारी मदद करें''

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 02:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच हालात बेहद भयावह होते जा रहे हैं।  ऐसे में भारत सरकार वहां पर फंसे अपने भारतीय नागरिकों को लाने के लिए अभियान गंगा चला रही है, जिसके तहत कई भारतीय नागरिक वापिस आ चुके हैं। हालांकि अभी भी कई भारतीय वहां फंसे हुए है। 
 

हाल ही में चार लोगों के एक परिवार ने यूक्रेन की राजधानी कीव से उन्हें निकालने की गुहार लगाई है, जिसका एक वीडियो भी सामने आया इस वीडियो में परिवार को यह कहते सुना जा सकता है कि वे रूस के बढ़ते हमले के बीच शहर छोड़ने में असमर्थ हैं।  वीडियो में वहां फंसे डॉ राजकुमार कहते हैं कि मेरी पत्नी मयूरी मोहनंदने, मेरी बेटी ज्ञान राज संथालानी और मेरा बेटा जैसा कि आप पार्थ संथालानी को देख सकते हैं, जिन्हें बुखार है और हम कीव से नहीं निकल पा रहे हैं। 
 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दूतावास के लोगों ने हमें कई बार फोन किया लेकिन वे हमें ढूंढ नहीं पाए। उन्होंने कहा कि वे कुछ वाहन भेजेंगे, लेकिन अब तक हमारे पास कोई गाड़ी नहीं आई और बाहर गोलीबारी की आवाज़ें आ रही है। इस वीडियो में डॉक्टर ने कहा कि मेरे बेटे को बुखार हो रहा है. इसलिए हमें तत्काल मदद की जरूरत है। बता दें कि इस वक्त कीव में भारतीय दूतावास ने संचालन बंद कर दिया और राजदूत और कर्मचारी देश के पश्चिमी हिस्से के लिए रवाना हो गए।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News