जयशंकर के ईरान को किए फोन कॉल का कमाल, जहाज में फंसे 17 भारतीयों को लेकर मिली Good news

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 12:14 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः ईरान-इजराईल संघर्ष के बीच ईरानी सेना द्वारा कब्जाए इजराइली मालवाहक जहाज में सवार 17 भारतीयों को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा  ईरानी विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियान से   इनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए फोन पर हुई बातचीत के बाद Good News मिली है।  

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जयशंकर से टेलिफोनिक वार्ता के बाद  ईरानी विदेश मंत्री ने ऐलान किया है कि ईरान जल्द ही भारतीय अधिकारियों को इन 17 नागरिकों से मिलने की अनुमति दे देगा। जयशंकर ने रविवार रात अपने ईरानी समकक्ष  व इजरायली विदेश मंत्री इजराइली काट्ज से भी फोन पर बातचीत की थी। ये पश्चिम एशिया में उपजे ताजा तनाव के मद्देनजर   चर्चा  थी जिस दौरान जहाज में सवार भारतीयों की सुरक्षित रिहाई को लेकर भी बातचीत हुई थी और साथ ही तेहरान से मदद का अनुरोध किया गया था।

PunjabKesari

जयशंकर ने ईरानी विदेश मंत्री से बातचीत के बारे में एक्स पर  बताया   कि एसएससी एरीज के भारतीय चालक दल के सदस्यों की सुरक्षित वापसी के लिए बातचीत हुई। साथ ही क्षेत्र के मौजूदा हालात पर भी चर्चा की।  इस दौरान दोनों देशों से तनाव बढ़ाने से बचने, संयम बरतने और कूटनीति की ओर बढ़ने को कहा गया। वहीं ईरानी विदेश मंत्री ने कहा कि जल्द ही भारत सरकार के प्रतिनिधियों की चालक दल के सदस्यों से मुलाकात कराई जाएगी।  अभी उनकी सरकार जहाज के संबंधित विवरणों पर काम कर रही है। गौरतलब है कि होर्मुज स्ट्रेट के पास ओमान की खाड़ी में ईरानी नौसेना ने भारत आ रहे इजरायली अरबपति के जहाज को अपने कब्जे में ले लिया था जिसमें 17 भारतीय भी सवार थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News