US के फैसले पर भड़का इजराइल, कहा- " अमेरिकी आदेश के आगे न झुके हमारे सैनिक "

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 03:43 PM (IST)

तेल अवीव: इजराइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इजराइली रक्षा बलों (IDF) की नेत्ज़ाह येहुदा बटालियन के खिलाफ प्रतिबंध जारी करने के अमेरिका के  फैसले की निंदा की है। रिपोर्टों के अनुसार ये प्रतिबंध बटालियन के सैनिकों द्वारा वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनियों के खिलाफ किए गए कथित मानवाधिकार उल्लंघन के लिए हैं।  खबर है कि बाइडेन प्रशासन IDF बटालियन को ब्लैकलिस्ट करने के लिए तैयार है।

 

 नेतन्याहू ने शनिवार रात एक बयान में कहा, " IDF पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाना चाहिए। हमारे सैनिक आतंकवादी राक्षसों से लड़ रहे हैं, और IDF इकाई पर प्रतिबंध लगाने का इरादा बेतुकेपन की पराकाष्ठा और नैतिक नगण्य (निम्नतम बिंदु) है।"  उन्होंने कहा, "इजरायल की सरकार जिसका मैं नेतृत्व कर रहा हूं, इन कदमों के खिलाफ हर संभव तरीके से कार्रवाई करेगी।"उन्होंने इजराइली सरकार में बाज़ माने जाने वाले इज़रायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट से भी अमेरिकी आदेश के आगे न झुकने का आह्वान किया। 

 

वित्त मंत्री बेजेलेल स्मोट्रिच ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक बयान में नेत्ज़ाह येहुदा पर प्रतिबंध लगाने की अमेरिकी योजना के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया। उन्होंने कहा कि “जब इज़राइल अपने अस्तित्व के लिए लड़ रहा है, तब IDF बटालियन  बैन  लगाना पूरी तरह से पागलपन है। उन्होंने कहा कि यह इज़राइल राज्य को फ़िलिस्तीनी राज्य की स्थापना के लिए सहमत होने और इज़राइल की सुरक्षा छोड़ने के लिए मजबूर करने की योजनाबद्ध चाल का हिस्सा है ”।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News