ब्रिटिश विदेश मंत्री ने यूक्रेन की मदद रोकने पर अमेरिका को दी चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 07:18 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड कैमरन इस सप्ताह वाशिंगटन डीसी के दौरे पर चेतावनी देंगे कि अमेरिका यूक्रेन के लिए सहायता का एक नया पैकेज रोककर पश्चिम की सुरक्षा को खतरे में डाल रहा है। वह आमने-सामने  बैठक के दौरान विदेश सचिव प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष माइक जॉनसन से अपने रिपब्लिकन सहयोगियों को समर्थन में बाधा डालने से रोकने का आग्रह करेंगे। कैमरन द्वारा अमेरिकी सांसदों से यूक्रेन के लिए नए सहायता पैकेज को मंजूरी देने का आग्रह किए जाने की उम्मीद है।

 

यह यात्रा कैमरन द्वारा पिछले सप्ताह सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए उनके संदेश को व्यक्तिगत रूप से देने का एक मौका है। कैमरन ने अपने पोस्ट में पश्चिमी नेताओं से आग्रह किया था कि वे यूक्रेन के लिए अतिरिक्त सहायता को मंजूरी दिलाने के वास्ते अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष माइक जॉनसन और रिपब्लिकन सांसदों पर दबाव बनाएं।  इस साल की शुरुआत में, यूके ने यूक्रेन को रूसी आक्रमण से लड़ने में मदद करने के लिए अतिरिक्त £2.5 बिलियन की सहायता की घोषणा की, जबकि यूरोपीय संघ ने अतिरिक्त €50 बिलियन (£43 बिलियन) की सहायता देने का वादा किया है।

 

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, ‘‘जॉनसन इसे कांग्रेस में संभव बना सकते हैं।'' कैमरन ने कहा, ‘‘मैं अगले सप्ताह उनसे मिलने जा रहा हूं और बताऊंगा कि यूक्रेन को पैसे की जरूरत है। यह अमेरिकी सुरक्षा, यूरोपीय सुरक्षा और ब्रिटेन की सुरक्षा का भी मामला है जो यूक्रेन में खतरे में है, और उसे हमारी मदद की ज़रूरत है।'' यूक्रेन के लिए 95 अरब अमेरिकी डॉलर का सहायता पैकेज कई महीनों से प्रतिनिधि सभा में अटका हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News