ट्रंप के समर्थन में आगे आया इंडियन यूएस समूह

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2016 - 01:05 PM (IST)

वाशिंगटन: भारतीय-अमरीकियों के एक समूह ने कहा है कि शिकागो में डोनाल्ड ट्रंप की रैली में हिंसक प्रदर्शनों के बावजूद राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के रिपब्लिकन दावेदारों में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पक्ष में पर्याप्त समर्थन हासिल किया है और वह महत्वपूर्ण अमरीकी राज्यों में 15 मार्च के प्राइमरी में सूपड़ा साफ करेंगे  ।  

ट्रंप की विचारधारा में विश्वास रखने वाले सामुदायिक नेताओं और कार्यकर्ताओं के समूह ‘इंडियन अमेरिकंस फॉर ट्रंप 2016’ ने कल एक बयान में दावा किया कि न्यूयॉर्क के अरबपति ट्रंप फ्लोरिडा, इलिनोइस, आेहायो और मिसूरी जैसे महत्वपूर्ण राज्यों में 15 मार्च के प्राइमरी में सूपड़ा साफ करेंगे  ।  समूह ने कहा, ‘‘11 मार्च 2016 को ट्रंप की शिकागो रैली में तोडफ़ोड़ की घटना ट्रंप को निर्वाचित करने और अवैध आव्रजन पर उनकी नीति को क्रियांवित होते देखने के अमरीकी जनता के संकल्प को मजबूत करेगी  ।’’  

न्यू जर्सी के ए डी अमर के नेतृत्व वाले इस समूह के बयान में कहा गया, ‘‘दूसरे मंगल के महादंगल (सुपर ट्यूज्डे 2) में भारी मतदान होगा और ट्रंप के प्रतिनिधियों की संख्या 800 के करीब हो जाएगी ।’’  अब तक 14 राज्यों में जीत के साथ ट्रंप के प्रतिनिधियों की संख्या 460 हो गई है  ।  उनके प्रतिद्वंद्वी सीनेटर टेड क्रूज के प्रतिनिधियों की संख्या 367 और मार्को रूबियो के प्रतिनिधियों की संख्या 153 है ।  

राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवारी हासिल हासिल करने के लिए कुल 2472 प्रतिनिधियों में से 1237 प्रतिनिधियों का समर्थन चाहिए ।  ‘इंडियन-अमेरिकंस फॉर ट्रंप’ ने आरोप लगाया कि ट्रंप की शिकागो रैली में हुई हिंसा में हिस्पैनिक, मुसलमान और नागरिक अधिकार कार्यकर्ता शामिल थे । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News