ट्रंप बोले-कोरोना संक्रमण मेरे लिए '' ईश्वर का वरदान'', लेकिन चीन को चुकानी पड़ेगी बड़ी कीमत

punjabkesari.in Thursday, Oct 08, 2020 - 09:52 AM (IST)

वॉशिंगटनः कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने 4 दिन अस्पताल में बिताने के बाद व्हाइट हाऊस लौट कर दुनिया के नाम एक संदेश दिया गै। बुधवार को एक वीडियो संदेश जारी करके ट्रंप ने चीन को इस महामारी के लिए जिम्‍मेदार ठहराया। ट्रंप ने कहा क‍ि चीन ने दुनिया में जो किया है, उसे इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण उनके लिए 'ईश्‍वर का एक वरदान' है क्‍योंकि इसने उन्‍हें इस बीमारी को ठीक करने की दवाओं के बारे में परिचित कराया।

 

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने वॉल्‍टर रीड हॉस्पिटल से सोमवार शाम को लौटने के बाद पहली बार वीडियो संदेश जारी किया है। ट्रंप ने अस्‍पताल में दिए गए इलाज की जमकर प्रशंसा की और वादा किया कि अमेरिकी नागरिकों को कोरोना की दवाएं मुफ्त में दी जाएंगी। बता दें कि अ ट्रंप के वॉल्टर रीड अस्पताल से वाइट हाउस आने के बाद से ही हेल्थ एक्सपर्ट्स चिंतित हैं। ट्रंप के फिजिशन डॉ. शॉन कॉनली का कहना है कि ट्रंप डिस्चार्ज किए जाने के सभी मानकों पर खरे उतरे थे। ट्रंप अब धीरे-धीरे स्वस्थ हो रहे हैं।

 

ट्रंप ने ट्विटर पर अपने वीडियो संदेश में कहा कि मुझे जो ट्रीटमेंट मिला है, उसे मैं आपलोगों के लिए उपलब्ध करवाना चाहता हूं और मैं इसे मुक्त करने जा रहा हूं। आपको इसके लिए भुगतान करने की जरूरत नहीं। जो हुआ, इसमें आपकी गलती नहीं है। यह चीन की गलती है। इस देश और दुनिया के साथ चीन ने जो किया है, वह इसकी एक बड़ी कीमत चुकाने जा रहा है।

 

ट्रंप ने कहा कि उनका कोरोना वायरस संक्रमण एक तरह से ईश्वर का आशीर्वाद था, क्योंकि इसने उन्हें बीमारी के इलाज के लिए संभावित दवाओं के बारे में शिक्षित किया। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद ट्रंप को आर्मी अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। चार दिन बाद वह फिर व्हाइट हाउस लौट आए थे। बता दें कि 3 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News