ट्रैक पार करने की कोशिश में प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंसा शख्स(Pics)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2017 - 07:45 PM (IST)

नई दिल्ली: रेलवे से जुड़े सुरक्षा नियमों को फॉलो करना कितना जरूरी है इस बात से आप सभी परिचित हैं। वहीं भारत अकेला ऐसा देश नहीं, जहां पर सबसे ज्यादा रेलवे दुर्घटनाएं होती हों। चीन में रेल दुर्घटना का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चीन में एक शख्स ट्रेन की चपेट में आ गया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक 30 साल का एक चीनी आदमी रेलवे ट्रैक पार कर दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने की कोशिश कर रहा था। प्लेटफॉर्म की ऊंचाई काफी ज्यादा थी जिसकी वजह से शख्स ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गया।

शख्स ने लापरवाही करते हुए ट्रैक पार करने की कोशिश की जिसमें उसकी मौत हो गई। वदेशी मीडिया के मुताबिक शख्स काफी देर तक ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसा रहा। फंसे होने के काफी देर तक वह जिंदा रहा। उसे बचाने की कोशिश भी लगातार की जा रही थी लेकिन वह ज्यादा समय तक बच नहीं पाया। आखिर में उसकी मौत होने के बाद एक दमकल कर्मी ने उसके शव को निकाला।

शव को प्लेटफॉर्म तोड़कर निकाला गया। हासदा चीन के नानजिंग साउथ रेलवे स्टेशन पर हुआ था। यह हादसा बताता है कि रेलवे सफर के दौरान सुरक्षा नियमों का पालन न करना आपको काफी भारी पड़ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News