हमलावर ने 2015 के पेरिस हमले को उचित ठहराया

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 05:46 PM (IST)

पेरिसः  पेरिस में 2015 में हुए हमले में बचे एकमात्र संदिग्ध हमलावर ने जांचकर्ताओं के समक्ष दिए गए बयान में अपनी भूमिका लगभग स्वीकार कर ली है। खबरों में बताया गया है कि उसने हत्याओं को उचित ठहराया है।  नवम्बर 2015 में हुए पेरिस हमलों का एकमात्र बचा आरोपी सालाह अब्देसलाम फ्रांस में हिरासत में है ।

घटना के पांच महीने बाद उसे गिरफ्तार किया गया था और तब से उसने जांच में कभी सहयोग नहीं किया लेकिन कल , उसने अपना बयान दर्ज कराया जिसमें वह इस्लामिक स्टेट जैसे चरमपंथी समूह के दुष्प्रचार को ही रटता रहा। इस्लामिक स्टेट ने पेरिस में एक कंसर्ट हॉल में हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली थी । इसमें 130 लोगों की मौत हो गयी थी ।  

आरटीएल एवं फ्रांस इंटर रेडियो स्टेशन के अनुसार अब्देस्लाम ने अपने बयान में कहा कि हमने आप पर इसलिए हमला नहीं किया कि आप सुअर का मांस खाते हैं , शराब पीते हैं और संगीत सुनते हैं बल्कि मुसलमान खुद को उन लोगों से बचायेंगे जो उन पर हमला करते हैं ।  उन्होंने आरोपी के अधिवक्ता जीन रिनहार्ट के हवाले से यह खबर दी है । अब्देसलाम ने मृतकों एवं घायलों के बारे में कहा , ‘‘ अपनी नाराजगी को एक तरफ रखो और कुछ मिनट इसके बारे में सोचो । आप लोग अपने नेताओं की गलती का शिकार हुए हैं ।  अब्देस्लाम मोरक्को मूल का फ्रांसीसी नागिरक है ।        
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News