टूरिस्ट्स की खुली जीप में अचानक कूद गया चीता, जानें क्या हुआ हाल ( Photos)

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 04:28 PM (IST)

तंजानियाः कल्पना कीजिए आप गाड़ी में जा रहे हैं और अचानक  शेर या चीता कूद कर आपकी गाड़ी पर चढ़ जाए। एेसी स्थिति में आपकी  हालत खराब हो जाएगी और हाथ-पैर फूल जाएंगे कि अब क्या किया जाए। ऐसी ही हालत उन टूरिस्ट्स की हुई जो तंजानिया के गोल कोप्स सेरेन्गटी नैशनल पार्क का खुली जीप में दौरा कर रहे थे। खुली जीप में एडवेंचर के लिए  पार्क में  पहुंचे टूरिस्टस की उस समय सांसें थम गई जब अचानक एक चीता कूद कर उनकी जीप पर सवार हो गया ।
PunjabKesari

उन्हें अंदाजा नहीं था कि इस खुली जीप में ऐसा एडवेंचर होगा कि उनकी जान पर बन आएगी। उनको पता ही नहीं चला कि कब चीता अंदर आ गया। चीता उनसे सिर्फ एक फुट की दूरी पर पिछली सीट पर था।हेस ने इस पल को अपने सेल्फी कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया। जीप में बैठे लोगों की हालत बहुत खराब हो गई थी।

PunjabKesari

वास्तव में किसी को पता नहीं था कि अंदर चीता आ गया लेकिन जैसे ही अहसास हुआ तो सबकी सांसें जैसे थम गई हो। सभी की हालत खराब हो गई। लेकिन ऐसे मुश्किल समय ने टूरिस्ट गाइड ने समझदारी दिखाई और सभी टूरिस्ट्स से कहा कि वे धीरे-धीरे सांस लें, बिलकुल धीरे ताकि चीते को यह न लगे कि उनमें से कोई उस पर अटैक कर सकता है और वह सुरक्षित महसूस करें।

PunjabKesari
टूरिस्ट गाइड की इस बात को सभी ने फॉलो किया। लगभग 10 सैकेंड गाड़ी के अंदर रहने के बाद   चीता बिना किसी को कोई नुकसान पहुंचाए भाग गया।   जैसे ही चीता जीप से उतरा तो उन टूरिस्ट की हंसी भी छूट गई। टूरिस्टस की चीते के साथ सैल्फी की  फोटो तेजी से वायरल हो रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News