हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें : सादिक

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 05:31 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के स्पीकर सरदार अयाज सादिक ने गृह मंत्रालय से कहा है कि वह हिंदू धर्म के बारे में ईश - निंदापूर्ण सामग्री पोस्ट करने वाले व्यक्तियों या समूहों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करें।  अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली नफरत और घृणा से भरी बातों को लगातार आनलाइन पोस्ट किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया था। यह निर्देश कल तब आया जब पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी ( पीटीआई ) के अध्यक्ष इमरान खान की एक तस्वीर हिंदू देवता के रूप में सोशल मीडिया पर वायरल हुई।

डॉन के मुताबिक हिंदू जन प्रतिनिधियों ने विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि उनके धर्म को लेकर नफरत भरी बातें आनलाइन की जा रही हैं जिसके बाद स्पीकर ने यह निर्देश जारी किया। रिपोर्ट के मुताबिक यह मुद्दा रमेश लाल ने उठाया और ईश - निंदा सामग्री का उदाहरण दिया जिसमें हिंदू भगवान पर इमरान का चेहरा लगाया गया था।  इसमें कहा गया कि ऐसी पोस्ट से पाकिस्तान में रह रहे 40 लाख से अधिक हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को गहरा आघात पहुंचा है। जन प्रतिनिधि ने कहा कि ऐसे अपराध साइबर कानून के दायरे में आते हैं और इसका दंड मिलना ही चाहिए।

उन्होंने ईश - निंदा सामग्री ऑनलाइन पोस्ट करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की और स्पीकर से कहा कि वह मामले की जांच का आदेश दें।  एक अन्य जन प्रतिनिधि लाल चंद मल्ही ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाने वाले द्वेषपूर्ण ऑनलाइन अभियान के सबूत हैं। इन शिकायतों के जवाब में स्पीकर सादिक ने गृह राज्यमंत्री तलाल चौधरी से कहा कि वह सात दिन के भीतर जांच पूरी करें।  उन्होंने निर्देश दिया कि दोषियों के खिलाफ संघीय जांच एजेंसी में मामला दर्ज किया जाए।  लाल ने कहा कि ङ्क्षहदू समुदाय के खिलाफ दो हफ्ते से सोशल मीडिया पर अभियान चलाया जा रहा है।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News