चीनी नागरिकों पर हमला मामले में पाकिस्तान पुलिस पर गिरी गाज, 4 वरिष्ठ अधिकारियों खिलाफ कार्रवाई का आदेश

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 10:51 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक हालिया आत्मघाती हमले की जांच कर रही समिति द्वारा अपनी रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद, चार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की लापरवाही को लेकर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का आदेश दिया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने शनिवार को यह जानकारी दी। पिछले हफ्ते एक आत्मघाती हमलावर ने अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बेशम इलाके में चीनी इंजीनियर के वाहन को निशाना बनाया था। उन्हें एक बस के जरिये इसी प्रांत के कोहिस्तान प्रांत में दासु जलविद्युत संयंत्र के निर्माण स्थल ले जाया जा रहा था।

 

हमले में पांच चीनी नागरिक और उनका पाकिस्तान चालक मारा गया था। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सूचना मंत्री अताउल्ला तरार ने कहा कि प्रधानमंत्री शरीफ ने खैबर पख्तूनख्वा के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है। यह कार्रवाई, 26 मार्च को हुए हमले की जांच के लिए गठित समिति द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने और इसमें सुरक्षा प्रोटोकॉल में चूक का जिक्र किये जाने के बाद की गई।

 

जियो न्यूज ने तरार को उद्धृत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने हजारा डिवीजन के क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी, ऊपरी कोहिस्तान और निचले कोहिस्तान के जिला पुलिस अधिकारी, दासू जलविद्युत परियोजना के सुरक्षा निदेशक और खैबर पख्तूनख्वा की विशेष सुरक्षा इकाई के कमांडेंट के खिलाफ 15 दिनों के अंदर कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री शहबाज खुद चीनी परियोजनाओं और चीन के इंजीनियर की सुरक्षा की निगरानी कर रहे हैं।'' इस बीच, चीन ने भी हमले को लेकर चिंता जताई है और पाकिस्तान में विभिन्न परियोजनाओं पर काम कर रहे अपने नागरिकों की सुरक्षा की मांग की है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News