श्रीलंका: आतंकी ठिकानों पर पुलिस छापे में 15 की मौत, होटल में आंतकी के खुद को उड़ाने का वीडियो आया

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2019 - 05:03 PM (IST)

कोलंबोः श्रीलंका के पूर्वी प्रांत में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया जिसमें 6 बच्चों और तीन महिलाओं समेत कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई।पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘कुल 15 शव बरामद हुए जिसमें छह पुरुष, तीन महिलाएं और छह बच्चे हैं। कम से कम चार संदिग्ध आत्मघाती हमलावर मारे गए और तीन अन्य घायल अस्पताल में हैं।''  पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि कोलंबो से 325 किमी दूर समंथुरई में शूटआउट के दौरान कम से कम एक आतंकी ने खुद को उड़ा लिया। देश में सुरक्षा व्यवस्था के लिए 10,000 से ज्यादा सैनिकों को उतार दिया गया है। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार  श्रीलंका के सुरक्षा बलों ने देश के पूर्वी हिस्से में इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकवादियों के ठिकाने पर छापा मारा और मुठभेड़ में   कम से कम 2 आतंकवादियों को मार गिराया । सेना के प्रवक्ता सुमित अटापट्टू ने शनिवार को बताया कि सुरक्षाबलों ने जब कलमुनई शहर में बंदूकधारियों के ठिकाने में घुसने की कोशिश की तो उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दी। उन्होंने कहा, ‘‘जवाबी कार्रवाई में दो बंदूकधारी मारे गए।' गत रात सुरक्षा परिषद की बैठक हुई जिसमें यह फैसला लिया गया कि आतंकवादियों पर कार्रवाई के लिए तलाश अभियान तब तक जारी रहना चाहिए जब तक उसका पूरी तरह से खात्मा ना हो जाए।

PunjabKesari

गौरतलब है कि ईस्टर पर रविवार को नौ आत्मघाती हमलावरों ने तीन गिरजाघरों और तीन लग्जरी होटलों पर सिलसिलेवार बम धमाके किए जिसमें 359 लोगों की मौत हो गई। इस्लामिक स्टेट ने हमलों की जिम्मेदारी ली है लेकिन सरकार ने हमलों के लिए स्थानीय इस्लामिक चरमपंथी समूह एनटीजे को जिम्मेदार ठहराया है। ईस्टर के मौके पर हुए सीरियल बम धमाकों के बाद श्रीलंका की सरकार अब एक्शन में आई।   बता दें कि श्रीलंका में हुए 8 बम धमाकों में करीब 359  लोगों की मौत हो गई थी और 500 लोग घायल हो गए थे।



 सुरक्षा बल ईस्टर पर हुए धमाकों के लिए जिम्मेदार स्थानीय आतंकवादी समूह नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) के सदस्यों की तलाश कर रहे हैं।  इस बीच ईस्टर संडे पर हुए सीरियल धमाकों से जुड़ा एक और सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। यह फुटेज राजधानी कोलंबो की किंग्सबरी होटल का है। फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि एक फिदायीन हमलावर रूम से एक बैग में विस्फोटक लेकर निकलता है। वो नाश्ता भी करता है और ग्राउंड फ्लोर पर जाकर खुद को बम से उड़ा लेता है। 

 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News