जंग के बीच रूसी अरबपति और यूक्रेन के शांति वार्ताकार को खाने में दिया जहर! आंखें लाल, शरीर में दर्द के दिखे लक्षण

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 09:58 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: रूस और यूक्रेन के बीच जंग अब भी जारी है, इस बीच यूक्रेन में भारी तबाही हो गई है, लाखों लोग अब तक बेघर हो गए है। इतना ही नहीं युद्ध को खत्म करने के लिए बातचीत का दौर भी जारी है लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर देखने को मिली। दरअसल,  रूस के अरबपति रोमन अब्रामोविच को इस महीने की शुरुआत में यूक्रेन के शांति वार्ताकारों के साथ बैठक के दौरान कीव में जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी।
 

एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉल स्ट्रीट जर्नल ने इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए सोमवार को बताया कि रूसी अरबपति रोमन अब्रामोविच और यूक्रेनी वार्ताकार को जहर देकर मारने का प्रयास किया गया था। अरबपति व्यवसायी के खिलाफ हाल ही में पश्चिमी देशों द्वारा यूक्रेन पर अपने आक्रमण पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर दबाव बनाने के लिए कई प्रतिबंध लगाए गए थे।
 

बता दें कि रोमन अब्रामोविच यूरोप के मशहूर फुटबॉल क्लब चेल्सी के मालिक हैं और उन्हें राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का बेहद करीबी माना जाता है। रोमन अब्रामोविच रूस और यूक्रेन के बीच हो रही बातचीत में पर्दे के पीछे अहम भूमिका निभा रहे थे। अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक अब्रामोविच के साथ-साथ यूक्रेनी टीम के दो वरिष्ठ सदस्यों में जहर के अजीब लक्षण भी दिखाई दिए। जिनमें लाल आंखें, शरीर में दर्द और साथ ही उनके चेहरे और हाथों पर त्वचा के छिलने जैसे लक्षण विकसीत हुए थे। 

 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब्रामोविच को जहर देने वाले वो कट्टरपंथी हो सकते हैं जो जंग रोकने के खिलाफ हैं, वहीं ऐसा भी मानना है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी अब्रामोविच के जेलेंस्की का संदेशवाहक बनने से नाराज थे। बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है रूस में जहर देकर विरोधियों का मारने का इतिहास काफी पुराना रहा है। हाल ही में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के विरोधी अलेक्सी नवेलनी भी इसी तरह के केमिकल अटैक में बुरी तरह बीमार हो गए थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News