चीन के डांडोंग शहर के महापौर ने कोविड से निपटने के प्रशासन के तरीकों पर माफी मांगी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 08:59 PM (IST)

बीजिंग, 14 जून (एपी) उत्तर कोरिया की सीमा पर स्थित चीन के उत्तर-पूर्वी शहर डांडोंग के महापौर ने कोविड-19 से निपटने के सरकार के तरीकों को लेकर व्यापक असंतोष के बीच अपने प्रशासन के काम में विफलताओं के लिए माफी मांगी है। डांडोंग में पिछले 50 दिनों से अधिक समय से लॉकडाउन लगा है।
डांडोंग के महापौर हाओ जियानजुन ने कोई विवरण नहीं दिया, लेकिन कहा कि सरकारी काम और बुनियादी सेवाएं ‘‘असंतोषजनक’’ थीं। सोमवार देर रात शहर की सरकार द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, हाओ ने इसके लिए माफी मांगी।

कम्युनिस्ट पार्टी के किसी अधिकारी का सार्वजनिक रूप से त्रुटियों को स्वीकार करना बेहद असामान्य है, खास कर कठोर ‘‘शून्य-कोविड​​​​’’ रणनीति को लेकर। राष्ट्रपति और पार्टी के नेता शी चिनफिंग के मातहत शीर्ष अधिकारियों ने बार-बार इस रणनीति का समर्थन किया है।

कोविड-19 के केवल कुछ ही मामले सामने आने के बावजूद डांडोंग में सबसे सख्त लॉकडाउन देखा गया है।

शहर के निवासियों के साथ एक बैठक में अपनी कथित टिप्पणियों में हाओ ने शहर के 24 लाख नागरिकों द्वारा दिए गए बलिदानों और सरकार के काम को लेकर उनकी ‘‘शिकायतों’’ को स्वीकार किया।

हाओ ने कहा कि डांडोंग के अधिकारी नए मामलों के स्रोत को जड़ से खत्म करने में असमर्थ दिखे, उनमें से कुछ अवैज्ञानिक सलाह भी थे। इसमें उत्तर कोरिया से वायरस को फैलने से रोकने के लिए निवासियों को अपनी खिड़कियां बंद करने की सलाह देना शामिल था।

एपी सुरभि अविनाश अविनाश 1406 2052 बीजिंग

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News