अमेरिकी एयरलाइंस का बाइडेन प्रशासन से आग्रह- चीन को न दी जाए अतिरिक्त उड़ानों की मंजूरी

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 05:45 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिकी एयरलाइंस ने बाइडेन प्रशासन से अमेरिका और चीन के बीच किसी भी और उड़ान को मंजूरी देना बंद करने के लिए कहा है क्योंकि उनकी "मौजूदा हानिकारक प्रतिस्पर्धा-विरोधी नीतियां" अमेरिकी एयरलाइंस और श्रमिकों को नुकसान पहुंचाती हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी  एयरलाइंस ने   पत्र में  कहा कि चीन ने महामारी के दौरान बाजार पहुंच पर सख्त सीमाएं लागू कीं और परिचालन, ग्राहकों और अमेरिकी एयरलाइन चालक दल के उपचार को प्रभावित करने वाले चुनौतीपूर्ण नियम लागू किए।


CNN के अनुसार, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और परिवहन सचिव पीट बटिगिएग को संबोधित करते हुए गुरुवार को प्रकाशित एक पत्र के अनुसार, "प्रतिस्पर्धी नुकसान चीन की सेवा करने वाली अमेरिकी यात्री एयरलाइनों द्वारा नियोजित लगभग 315,000 कर्मचारियों के लिए हानिकारक है।" पत्र में उद्योग वकालत संगठन एयरलाइंस फॉर अमेरिका के हस्ताक्षर थे  जिसमें पायलट एसोसिएशन. जो इसके सदस्यों अमेरिकन एयरलाइंस (एएएल), डेल्टा (डीएएल), और यूनाइटेड (यूएएल) के साथ-साथ विमानन कर्मियों का प्रतिनिधित्व करने वाली विभिन्न यूनियनों के नाम शामिल  है। 

 

इसमें कहा गया है, "अगर चीनी विमानन बाजार की वृद्धि को अनियंत्रित और बाजार में पहुंच की समानता की चिंता के बिना जारी रहने दिया गया, तो अमेरिकी श्रमिकों और व्यवसायों की कीमत पर उड़ानें चीनी वाहकों को छोड़ी जाती रहेंगी।" CNN के अनुसार, फरवरी में, अमेरिका ने चीनी एयरलाइनों को संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी सीधी यात्री उड़ानों का विस्तार करने की अनुमति देने के अपने फैसले की घोषणा की, जिसका लक्ष्य धीरे-धीरे Covid ​​-19 महामारी से प्रभावित विमानन सेवाओं को बहाल करना था।

 

अमेरिकी अधिकारियों ने चीनी वाहकों को अमेरिका से 50 साप्ताहिक राउंडट्रिप संचालित करने की मंजूरी दे दी, जो 31 मार्च से शुरू होने वाली 35 उड़ानों की पिछली सीमा से अधिक है। लेकिन बढ़ी हुई संख्या अभी भी अनुमति दी गई 150 से अधिक साप्ताहिक राउंडट्रिप का केवल एक अंश है।  पत्र में कहा गया है कि चीन के साथ "प्रतिस्पर्धा-विरोधी नुकसान" 2022 में और खराब हो गया, जब एशियाई देश की एयरलाइंस ने रूसी हवाई क्षेत्र का उपयोग जारी रखा, जबकि उसी वर्ष फरवरी में यूक्रेन पर मास्को के आक्रमण के परिणामस्वरूप अमेरिकी वाहक ने इसका उपयोग करना बंद कर दिया। रूसी हवाई क्षेत्र से बचने से उड़ानों में समय और लागत बढ़ जाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News