दोस्त पाकिस्‍तान को चीन ने दिखाई आंखें ! 550 अरब PKR रुपए का बकाया मांगा,  टेंशन में PM शहबाज

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 06:09 PM (IST)

इस्‍लामाबाद: दुनिया के सामने पाकिस्‍तान पर दोस्ती के नाम पर प्यार लुटाने वाले चीन ने अब उसे लोन और अपने नागरिकों की सुरक्षा को लेकर आंखें दिखानी शुरू कर दी है। चीन की शी जिनपिंग सरकार ने अपनी बिजली कंपनियों का 550 अरब पाकिस्तानी रुपए का बकाया मांग लिया है। चीन की कंपनियां लंबे समय से यह पैसा मांग रही हैं लेकिन शहबाज सरकार आनाकानी कर रही है।

 

पाकिसतान में चीन के स्‍वतंत्र बिजली उत्‍पादकों का 550 अरब रुपये बकाया है और इसको चुकाने के लिए शहबाज सरकार कोई  भरोसा नहीं दे पा रही है। चीन को मनाने के लिए पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अब जून के पहले सप्‍ताह में चीन जा रहे हैं और माना जा रहा है कि यह मुद्दा प्रमुखता से उठ सकता है। वहीं चीन ने जोर देकर कहा है कि शहबाज शरीफ की इस यात्रा से पहले सभी लंबित मुद्दों का समाधान कर लिया जाए।

 

साथ ही चीन ने यह भी कहा है कि इस हाई प्रोफाइल यात्रा से पहले सीपीईसी के दूसरे चरण के लिए रोडमैप को भी तैयार कर लिया जाए। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्‍तानी पक्ष का अब पूरा फोकस पैसे के भुगतान का मुद्दा सुलझाना है। खासतौर से चीनी बिजली कंपनियों का पैसा। साथ ही पाकिस्‍तान चाहता है कि समय पर आगे भी भुगतान किया जाए, इसके लिए भी प्‍लान बनाया जाए। पाकिस्‍तान को करीब 550 अरब डॉलर लौटाना है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News