चुनाव परिणाम के दिन मीडिया संयमित और सतर्क

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 09:28 AM (IST)

वाशिंगटन, चार नवंबर (एपी) अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच हुए कड़े मुकाबले के बाद नतीजों के दिन मीडिया ने संयमित रुख अपनाया है।
बड़े पैमाने पर मतदान की आधिकारिक तारीख से पहले ही मतदान होने की वजह से पर्यवेक्षकों को चिंता है कि गिनती प्रक्रिया अफरा-तफरी वाली हो सकती है और शीर्ष मीडिया संस्थानों ने किसी नतीजे पर पहुंचने को लेकर सतर्कता बरतने की बात कही है।
एबीसी के जॉर्ज स्टीफनोपॉउलोस ने कहा, ‘‘इस साल गिनती में कुछ समय लग सकता है और यह ठीक है। आज रात नतीजों की जानकारी नहीं मिलने का मतलब यह है नहीं है कि प्रक्रिया ध्वस्त हो गई है। इसका मतलब यह नहीं है कि चुनाव निष्पक्ष नहीं है। जरूरी है कि सभी नगारिक जिन्होंने वैध तरीके से मतदान किया है उनके मतों की गिनती हो, हालांकि इसमें समय लगेगा।’’
फॉक्स न्यूज चैनल की मार्था मैक्कलम ने कहा, कि अलग-अलग राज्य अलग-अलग समय पर शुरुआती रुझानों की घोषणा करेंगे और संभवत: यह मंगलवार रात तक नहीं हो पाएगा ऐसे में आंकड़े बहुत अजीब हो सकते हैं।
सीबीएस न्यूज के विश्लेषक जॉन डिकरसन ने कहा, ‘‘आज रात हम कई टेढ़ी-मेढी पहेलियों को एक साथ जोड़ने वाले हैं लेकिन हमारे पास स्पष्ट तस्वीर नहीं है।’’
एपी धीरज वैभव वैभव 0411 1010 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News