पठानकोट मामले की जांच इस हफ्ते पूरी करेगी पाकिस्तानी टीम

punjabkesari.in Monday, Feb 29, 2016 - 05:17 PM (IST)

इस्लामाबाद:पठानकोट आतंकवादी हमले की छानबीन कर रही पाकिस्तानी टीम इस हफ्ते अपनी जांच पूरी कर लेगी । यह जानकारी एक शीर्ष अधिकारी ने एेसे समय में दी है जब कुछ ही दिनों पहले इस हाई-प्रोफाइल मामले के तीन संदिग्धों को पुलिस हिरासत में भेजा गया था । ‘रेडियो पाकिस्तान’ ने विदेश मामलों पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विशेष सहायक सैयद तारिक फातमी के हवाले से कहा, ‘‘संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) इस हफ्ते पठानकोट मामले की अपनी जांच पूरी करेगी ।’’  

पाकिस्तान ने पठानकोट एयर बेस पर हुए आतंकवादी हमले की जांच के लिए पिछले हफ्ते पांच सदस्यों वाली एक जेआईटी का गठन किया था । इस जेआईटी का गठन हमले के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज करने के एक हफ्ते बाद किया गया था । प्राथमिकी में जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को नामजद नहीं किया गया था जबकि भारत उस पर हमले का मास्टरमाइंड होने का आरोप लगाता रहा है । इससे पहले, संघीय सरकार ने दो जनवरी को हुए हमले के मामले की शुरूआती जांच के लिए एक छह सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया था ।

बता दें भारत की आेर से सुराग मुहैया कराए जाने के बाद यह जांच शुरू की गई थी । हमले की कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किए गए तीन लोगों को शनिवार को छह दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था । पंजाब के गुजरांवाला की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने तीनों आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेजा । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News