दुनिया की तबाही को सनकी किंग का खतरनाक प्लान तैयार

punjabkesari.in Monday, Oct 23, 2017 - 11:04 AM (IST)

प्योंगप्यांगः उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन ने  दुनिया की तबाही को  खतरनाक प्लान तैयार कर लिया है। साउथ कोरिया की विदेश मंत्री कंग क्यूंग व्हा ने  इस बात की पुष्टि की है कि उत्तर कोरिया ने युद्ध के लिए परमाणु हथियारों का जखीरा तैयार कर लिया है। उन्होंने  कहा है कि जल्द ही नॉर्थ कोरिया और उकसाने वाला न्यूक्लियर टैस्ट कर सकता है। 
PunjabKesari
साउथ कोरिया की विदेश मंत्री कंग क्यूंग व्हा ने यह भी कहा है कि छठे न्यूक्लियर टैस्ट के बाद उत्तर  कोरिया के टनल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है, लेकिन तानाशाही शासन वाले देश में ऐसे और टनल मौजूद हैं।  उधर, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक इंटरव्यू में कहा है कि अमरीका  किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।  ट्रंप ने चीन को लेकर भी पॉजिटिव बातें कही।  ट्रंप ने कहा  कि चीन ने उत्तर कोरिया के साथ बैंकिंग सिस्टम को बंद कर दिया है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग के पास नॉर्थ कोरिया मामले में कुछ करने के लिए काफी शक्ति है। इससे पहले अमरीका ने चीन पर सहयोग न करने का आरोप लगाया था। इससे पहले नॉर्थ कोरिया ने कुछ देशों को खत लिखकर धमकी दी थी कि अमरीका परमाणु हमले वाले युद्ध का माहौल बना रहा है। ऑस्ट्रेलिया के मंत्रालय ने ऐसे खत मिलने की बात स्वीकार किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News