समोसे में मिला कंडोम, पत्थर, तंबाकू और गुटखा, पुलिस ने जांच की हुआ ये खतरनाक खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 11:17 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पुणे के पिंपरी चिंचवड़ में एक प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी को परोसे गए समोसे में कथित तौर पर कंडोम, गुटखा और पत्थर पाए जाने के बाद पांच लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।  एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को कहा कि जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है, उनमें एक उपठेका फर्म के दो कर्मचारी शामिल हैं, जिन्हें समोसे की आपूर्ति करने के लिए कहा गया था और साथ ही ऐसी ही एक अन्य कंपनी के तीन साझेदार भी थे, जिन्हें पहले मिलावट के आरोप में हटा दिया गया था।

पुलिस जांच से पता चला है कि एक व्यवसायी ने एक नए ठेकेदार से कैटरिंग का ठेका हासिल करने के लिए इस भयावह कृत्य की योजना बनाई थी उन्होंने कहा, "तीन साझेदारों ने कथित तौर पर इन दो कर्मचारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए लगाया था कि जिस कंपनी को अब समोसे का ठेका मिला है, वह बदनाम हो जाए।" 

बताया जा रहा है कि आरोपी रहीम शेख कैंटीन का कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने की वजह से नाराज था। कैटलिस्ट सर्विस सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ऑटोमोबाइल फर्म के अनुसार एसआरएस (SRS) एंटरप्राइजेज नाम की कंपनी को समोसे का कॉन्ट्रेक्ट दिया गया था, जब इस कंपनी ने समोसे की सप्लाई दी तो एक दिन बैंडेज निकला इसके बाद इस कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिया गया था। 

उन्होंने कहा, "कैटलिस्ट सर्विस सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ऑटोमोबाइल फर्म की कैंटीन में खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए जिम्मेदार है। फर्म ने मनोहर एंटरप्राइजेज नाम की एक अन्य उपठेकेदार फर्म को समोसा उपलब्ध कराने का ठेका दिया था। शनिवार को ऑटोमोबाइल फर्म के कुछ कर्मचारियों को कंडोम, गुटखा मिला और समोसे में पत्थर मिले '' ।

चिखली पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा कि घटना के बारे में मनोहर एंटरप्राइजेज के कर्मचारियों से पूछताछ की गई, तो पता चला कि फिरोज शेख और विक्की शेख नाम के दो कर्मचारियों ने कथित तौर पर समोसे में कंडोम, गुटखा और पत्थर भरे थे।

उन्होंने कहा, "हमने आईपीसी की धारा 328 (जहर के माध्यम से चोट पहुंचाना) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों आरोपियों ने हमें बताया कि वे SRA एंटरप्राइजेज के कर्मचारी हैं और उन्हें इसके साझेदारों द्वारा मनोहर एंटरप्राइजेज द्वारा आपूर्ति किए गए भोजन में मिलावट करने के लिए भेजा गया था। '' 

एसआरए एंटरप्राइजेज को पहले अनुबंध से हटा दिया गया था क्योंकि उनके द्वारा आपूर्ति किए गए नाश्ते में एक पट्टी पाई गई थी और साझेदार, जिनकी पहचान रहीम शेख, अज़हर शेख और मजहर शेख के रूप में हुई थी, मनोहर एंटरप्राइजेज की बाजार प्रतिष्ठा को धूमिल करना चाहते थे। उन्होंने कहा, "एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News