आ बैल मुझे मार...Video में देखें कैसे सच हुई ये कहावत, उकसाने के बाद इस खतरनाक जानवर ने शख्स को हवा में उछाला,

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 02:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आ बैल मुझे मार...यह कहावत  उस समय सच हुई जब एक शख्स द्वारा उकसाने के बाद जंगली बैल ने उस पर हमला कर उसे हवा में फेंक दिया।  एक आवासीय क्षेत्र में एक आदमी और जंगली बैल के बीच  खतरनाक मुठभेड़ देखने को मिला। जिसका एक वीडियो भी सामने आया।  आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान द्वारा मंगलवार को एक्स पर साझा किए गए फुटेज में जंगली बैल द्वारा उस व्यक्ति को उकसाने के बाद उसे हवा में उछालते हुए दिखाया गया है। वह व्यक्ति हमले से बचता हुआ दिखाई देता  लेकिन बैल उस पर हमला कर देता है और वह काफी दूर जाकर गिरता है।  

कई  बार जब आदमी ने जब जंगली बैल को उकसाया, जिससे जानवर इतना क्रोधित हो गया कि इसके बाद जंगली बैल ने उस पर हमला किया और फिर उसे हवा में फेंक दिया। उस शख्स को कई चोटें आई लेकिन वह अब सुरक्षित है, इसकी जानकारी कासवान ने अपने पोस्ट के जरिए दी।

कासवान ने कहा, “हिंदी में एक कहावत है- आ बैल मुझे मार. यहाँ व्यावहारिक है. इस व्यक्ति ने, चेतावनी के बाद भी, एक वयस्क जंगली बैल को उकसाया - जिससे सभी लोग खतरे में पड़ गए। जंगली बैल एक रिहायशी इलाके में आ गया यह हमारी टीम के पहुंचने से पहले हुआ.' हमारी टीमें पहुंचीं और जानवर को बचाया। वन्यजीवों को अनावश्यक रूप से न भड़काएं। यह खतरनाक है।'' 

उन्होंने कहा।, “प्रत्येक वन्यजीव के पास एक सुरक्षित दूरी होती है। जब आप इसका उल्लंघन करते हैं तो उन्हें खतरा महसूस होता है। उपरोक्त मामले में हमारी टीमें किसी को भी बड़ी चोट पहुंचाए बिना भीड़भाड़ वाले इलाके में बचाव अभियान चलाने में सक्षम थीं। उपरोक्त व्यक्ति जनता से था और अब सुरक्षित है, ”
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News