ट्रंप के भाषण में भावुक हुई शहीद सैनिक की विधवा, सर्जेंट विलियम्स के परिवार को मिला खास तोहफा(Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 12:56 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिकी कांग्रेस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ‘स्टेट ऑफ द यूनियन' संबोधन दौरान ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी को मार गिराने वाले सैनिक के परिवार भावुक हो गए इस दौरान सैनिक एस.जी.टी. क्रिस्टोफर हेक की पत्नी रो पड़ी। जबकि सर्जेंट टाउन्सेंड विलियम्स ट्रंप से मिला खास तोहफा पाकर हैरान रह गया । स्टेट ऑफ द यूनियन की ये भावुक करने वाली तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं।

PunjabKesari

रअसल ट्रंप ने सुलेमानी के खात्मे में शामिल सैनिको के परिवारों व सर्जेंट टाउन्सेंड विलियम्स की पत्नी और दो बच्चों को कांग्रेस में बतौर विशेष मेहमान बुलाया। इस दौरान ट्रंप ने कहा, ‘‘युद्ध स्थल हमारे असाधारण सैन्य परिवारों खासतौर से एमी विलियम्स जैसी पत्नियों के लिए भारी बोझ है।'' उन्होंने बताया कि विलियम्स का पति अपनी चौथी तैनाती पर अफगानिस्तान में है। उन्होंने कहा, ‘‘एमी के बच्चों ने महीनों से पिता का चेहरा तक नहीं देखा। एमी, आपके परिवार के बलिदान ने हमारे परिवारों के लिए सुरक्षा तथा शांति के साथ रहना संभव बनाया और हम आपका शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आपका पति तैनाती से वापस आ गया है। वहां आज रात यहां हमारे साथ हैं तथा अब हम उनका और इंतजार नहीं कर सकते।''

PunjabKesari

इसके बाद अपनी वर्दी में पहुंचे विलियम्स ने झुककर अपने बच्चों और पत्नी को गले लगाया। पति को अचानक सामने देखकर सर्जेंट टाउन्सेंड विलियम्स की पत्नी भावुक हो गईं । ट्रंप ने ईरान के दिवंगत सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी को ‘‘निर्दयी कसाई'' बताते हुए ‘‘बिना किसी चूक के सटीक हमला'' करने के लिए अमेरिकी सेना की बुधवार को प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हमले में सुलेमानी मारा गया और ‘‘आतंक का उसका घिनौना युग हमेशा के लिए'' खत्म हो गया। ईरानी मेजर जनरल सुलेमानी इराक की राजधानी बगदाद में एक अमेरिकी ड्रोन हमले में पिछले महीने मारे गए थे।

PunjabKesari

घटना के बाद पूरे खाड़ी क्षेत्र में हालात तनावपूर्ण हो गए थे। इस बीच, सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने बुधवार को ट्रम्प के ‘स्टेट ऑफ द यूनियन' भाषण की प्रति फाड़ दी। ट्रम्प की डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी पेलोसी ने हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया था लेकिन राष्ट्रपति ने उनसे हाथ नहीं मिलाया। इसके कुछ देर बाद पेलोसी उठीं और उन्होंने भाषण की प्रति फाड़ दी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News