शख्स के खांसने पर निकलता था खून, गले में मिली चीज देख उड़े डाक्टरों के होश (Pics)

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 03:05 PM (IST)

बीजिंगः चीन में लगातार दो महीने तक खांसी झेल रहे एक शख्स के गले की जांच करने पर वजह जानकर डाक्टरों के होश उड़ गए। यहां के फुजिआन प्रांत में डाक्टरों द्वारा खांसी से परेशान शख्स के गले के अंदर से दो जिंदा जोक निकाली गई हैं। मरीज ने बताया कि दो महीने तक जब उसकी खांसी ठीक नहीं हुई, तो वह वुपिंग काउंटी अस्पताल गया। उसने डॉक्टरों को बताया कि वह जब खांसता है तो उसके गले से खून निकल रहा है। जांच में डॉक्टरों ने पाया कि उसके गले में 2 जोंक चिपकी हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स को काफी दिनों से खांसी आ रही थी।

PunjabKesari

पहले तो उसे लगा कि यह मौसम के कारण होगी, लेकिन बाद में उसे खांसते समय गले से खून आने लगा। शख्स जब वुपिंग काउंटी अस्पताल पहुंचा, तो उसका सीटी स्कैन कराया गया।सीटी स्कैन कराने के बाद भी वजह साफ नहीं हो सकी। इसके बाद डॉक्टरों ने ब्रॉन्कोस्कोपी की। ब्रॉन्कोस्कोपी में पता चला कि मरीज के गले में 2 जोक चिपकी हुई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, एक जोंक दाहिने नथुने में थी, जबकि दूसरी जोंक उसकी ग्लोटिस के नीचे चिपकी हुई थी। इन जोंक की लंबाई लगभग तीन सेंटीमीटर (1.2 इंच) थी।

PunjabKesari

मरीज ने बताया कि जोंक उसकी नाक के जरिए गले तक कैसे पहुंची, उसे इसकी खबर तक नहीं है। डॉक्टरों का कहना है, कि जोंक पानी के जरिए शरीर में पहुंची होगी। रेस्पिरेट्री विभाग के डायरेक्टर डॉ. रॉव गुआंगयोंग ने बताया जिस समय मरीज ने पिया होगा उस वक्त जोंक काफी छोटी रही होगी और वह दिखाई नहीं दी होगी पिछले दो महीने से जोंक गले और नाक के अंदर चिपककर खून चूस रही होगी, जिसके कारण उसका आकार तेजी से बढ़ गया। डॉक्टरों ने बताया कि मरीज को एनेस्थीसिया देकर जोंक निकाली गई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News