ताइवान में भूकंप आने से कुछ घंटे पहले ही इस शख्स ने कर दी थी भविष्यवाणी, फेसबुक पर दी थी जानकारी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 03:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ताइवान में बुधवार को 7.4 तीव्रता का भूकंप आया, जिससे कुछ लोगों की जान चली गई और व्यापक विनाश हुआ। ताइवान के कई चौंकाने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर  सामने आए हैं, जिसमें दिखाया गया है कि भूकंप ने ज़मीन को कितनी बुरी तरह हिलाकर रख दिया। हालाँकि, इस बीच एक व्यक्ति की फ़ेसबुक टिप्पणी ने सभी को उस समय हैरान कर दिया जब उसने इस शक्तिशाली भूकंप की पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी।

दरअसल, एक ताइवानी व्यक्ति ने एक महिला द्वारा साझा की गई ताइवान के आकाश की तस्वीर पर टिप्पणी पोस्ट करने के लिए टिप्पणी अनुभाग में प्रवेश किया। महिला ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा कि आसमान सुंदर और उत्सुक लग रहा है। उस व्यक्ति ने चीनी भाषा में टिप्पणी करते हुए कहा कि आकाश सुंदर है लेकिन इसमें 921 के भूकंप की शाम जैसी 'गंध' आ रही है। वह 21 सितंबर, 1999 को ताइवान में आए 7.3 तीव्रता के भूकंप का जिक्र कर रहे थे।


PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक. कई नेटिज़न्स उस व्यक्ति की भविष्यवाणियों से डर गए थे।  एक यूजर ने भविष्यवाणी को बेहद सटीक बताया। "उसे मौसम विज्ञान ब्यूरो में काम करना चाहिए!" एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने लिखा. उस आदमी की भयानक भविष्यवाणी में लोगों को सावधान करना और सावधान रहने के लिए कहना भी शामिल था।  

PunjabKesari
 

ताइवान भूकंप
ताइवान में आए भूकंप में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 700 से ज्यादा लोग घायल हो गए। भूकंप के दौरान मेट्रो पुलों और स्विमिंग पूलों को हिलते हुए दिखाने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

एक वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि कैसे एक कुत्ता भूकंप आने से पहले ही उसे भांप लेता है। भूकंप आने से पहले वह कुत्ता अपने मालिकों के पास भागा। कुत्ते के अपने मालिकों के पास भागने के कुछ क्षण बाद, घर के लिविंग रूम में चीज़ें हिलती हुई देखी जा सकती थीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News