वीडियो: विमान के अंदर निकला धुआं, इमरजेंसी स्लाइड दरवाजे से निकलते दौरान यात्री हुए घायल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 01:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वेनेज़ुएला से डोमिनिकन गणराज्य जाने वाली उड़ान में सवार कई यात्री उस समय घायल हो गए जब उन्हें विमान के अंदर धुआं निकलने के बाद आपातकालीन स्लाइड का उपयोग  करके विमान को खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

यह घटना रविवार को वेनेज़ुएला की राजधानी काराकस के बाहरी इलाके में स्थित मैक्वेटिया साइमन बोलिवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुई। लेजर एयरलाइंस के विमान में 91 लोग सवार थे।

क्षेत्रीय एयरलाइंस कराकस में स्थित है हालांकि धुएं का कारण तुरंत पता नहीं चल पाया है। एविएशन हेराल्ड के अनुसार, निकासी प्रक्रिया के दौरान घायल होने के बाद कई लोगों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया। सोशल मीडिया पर फुटेज में यात्रियों को अपने सामान के साथ फिसलते हुए दिखाया गया है, कुछ लोग कंक्रीट के फुटपाथ पर भी गिरे हुए हैं। चूंकि यात्री विमान से उतरने के लिए हड़बड़ी कर रहे थे, स्लाइड का उपयोग करते समय कुछ सामान अन्य लोगों को भी लग गया।

हालांकि स्थानीय वेनेज़ुएला मीडिया आउटलेट्स ने इस घटना की सूचना दी, लेकिन देश के नेशनल सिविल एरोनॉटिक्स इंस्टीट्यूट (आईएनएसी) ने बाद में इसकी पुष्टि की।  आईएनएसी ने कहा कि लेजर एयरलाइंस ने सैंटो डोमिंगो की यात्रा पूरी करने के लिए एक प्रतिस्थापन विमान प्रदान किया, साथ ही कहा कि घटना के सटीक कारण का पता लगाने के लिए गहन मूल्यांकन किया जाएगा। प्रतिस्थापन विमान ने लगभग तीन घंटे की देरी के बाद सेंटो डोमिंगो के लिए उड़ान भरी। लेज़र एयरलाइंस ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News