Israel-Iran War : इजराइल का अटैक, कई फ्लाइट्स डायवर्ट की गईं, अमेरिकी सरकार ने किया हमले का दावा

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 09:23 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. इजराइल और ईरान के बीच युद्ध शुरू हो चुका है। आज सुबह इजराइल ने ईरान पर मिसाइलें दागी है। अमेरिकी सरकार ने इस हमले का दावा किया है। हालांकि अमेरिका इस बात को लेकर कन्फर्म नहीं है कि इस हमले में ईराक और सीरिया भी प्रभावित हुआ है। ऐसे में देश के पूर्वी हिस्सो से होकर जाने वाली फ्लाइटों की उड़ानें डायवर्ट कर दी गई हैं। वहीं ईरान की ओर से इस हमले की पुष्टि नहीं की गई है। 

इश्फहान शहर में सुनी धमाकों की आवाज 

ईरान से यह खबर आ रही है कि इश्फहान शहर में शुक्रवार की सुबह बम धमाकों की आवाज सुनने को मिली है। कुछ लोकल चैनल्स ने भी पुष्टि की है कि सुबह शहर में धमाकों की आवाजें सुनाई दी हैं। ऐसे में ईरान और इजराइल के बीच संघर्ष बढ़ता नजर आ रहा है। दोनों ही देश एक दूसरे के हमले की कार्रवाई का जवाब दे रहे हैं, जिससे यह धीरे-धीरे बड़ी जंग की ओर बढ़ रही है।

लोगों को पूर्व की दिशा में सफर न करने की सलाह 

ईरान की सरकार ने लोगों से पूर्व की दिशा में सफर न करने की सलाह दी है। सभी फ्लाइटों को भी पूर्व हिस्सों से गुजरने के बजाय डायवर्ट कर दूसरे हवाई क्षेत्र से गुजरने के लिए कहा गया है। ईरान के ड्रोन और मिसाइल हमले के बाद से इजराइल गुस्से में है। सूत्रों का मानना है कि इन हमलों से इजराइल अब ईरान से सीधी लड़ाई लड़ने की तरफ बढ़ रहा है। यदि ऐसा हुआ तो भारी तबाही होगी और जानमाल का भी नुकसान हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News