राष्ट्रगान दौरान बुरी तरह कांपने लगी जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2019 - 02:47 PM (IST)

बर्लिनः जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग हैरान हो रहे हैं कि अचानक एंजेला मर्केल को क्या हो गया। वीडियो में मर्केल राष्ट्रगान के दौरान बुरी तरह से कांपते हुए दिख रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जर्मनी की चांसलर के स्वास्थ्य को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं।

लांकि, मर्केल ने संवादाताओं से कुछ देर बाद ही बात की और कहा कि उन्हें डिहाइड्रेशन की वजह से यह परेशानी हुई थी और अब बेहतर हैं। यूक्रेन के नए राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलंस्की के स्वागत के लिए मर्केल मौजूद थीं। उसी दौरान जब राष्ट्रगान शुरू हुआ थो मर्केल थर-थर कांपने लगीं। उनके चेहरे के भाव देखकर स्पष्ट था कि वह काफी बीमार हैं। मर्केल ने राष्ट्रगान के दौरान पूरी हिम्मत दिखाई और लगातार कांपते रहने के बाद भी राष्ट्रगान के सम्मान में वह खड़ी रहीं। राष्ट्रगान समाप्त होने पर यूक्रेन के राष्ट्रपति ने उनकी तरफ देखा और उन्हें भी अहसास हुआ कि मर्केल की तबीयत ठीक नहीं है।

कुछ देर बाद रेड कॉर्पेट पर जब मर्केल फिर मीडिया के सामने आईं तो वह पहले से काफी ठीक नजर आ रही थीं। मीडिया ने जब उनसे सेहत के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वह अब काफी बेहतर महसूस कर रही हैं। मार्केल ने कहा, 'तब से अभी तक में मैंने 3 ग्लास से अधिक पानी पी लिया है और मुझे इसकी काफी जरूरत भी थी। मैं अब काफी बेहतर महसूस कर रही हूं।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News