ड्रैगन की बुरी नीयतः 8 दिन में ताइवान की समुद्री सीमा के पास 45वीं बार मंडराए चीनी नौसैनिक जहाज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 02:38 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः ताइवान को लेकर चीन अपनी आक्रामक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सोमवार को ताइवान की समुद्री सीमा के पास फिर  चीनी नौसैनिक जहाज मंडराते देखे गए। ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय (MND) ने कहा कि उसने रविवार सुबह 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे के बीच ताइवान के आसपास चार चीनी नौसैनिक जहाजों को ट्रैक किया। चीनी गतिविधियों के जवाब में ताइवान के सशस्त्र बलों  ने नौसैनिक जहाजों और तटीय प्रणालियों को तैनात किया है। इस महीने  अबतक यानि 8 दिन में ताइवान ने चीनी सैन्य विमानों को 40 बार और नौसैनिक जहाजों को 45 बार ट्रैक किया है।
 
 
एक्स पर एक आधिकारिक ट्वीट में ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि आज सुबह 6 बजे (UTC+8) तक ताइवान के आसपास सक्रिय 4 PLAN जहाजों का पता लगाया गया  । सुरक्षा बलों  ने स्थिति की निगरानी की है और प्रतिक्रिया देने के लिए उचित बलों को नियुक्त किया है। ताइवान रक्षा मंत्रालय के अनुसार, ताइवान के सशस्त्र बल स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और चीन की गतिविधियों के जवाब में नौसैनिक जहाजों और तटीय प्रणालियों को तैनात किया है।

 

उस दौरान पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के किसी भी विमान ने ताइवान स्ट्रेट मध्य रेखा को पार नहीं किया अथवा देश के वायु रक्षा पहचान क्षेत्र (एडीआईजेड) में प्रवेश नहीं किया। इससे पहले, ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने 6 अप्रैल को सुबह 6 बजे (स्थानीय समय) से 7 अप्रैल को सुबह 6 बजे (स्थानीय समय) तक देश भर में चल रहे 6  चीनी नौसैनिक जहाजों को ट्रैक किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News