दुनिया का सबसे अमीर देश बेहाल(Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2017 - 11:45 AM (IST)

दोहा: सऊदी अरब,बहरीन, मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात (UAE)ने कतर के साथ सभी तरह के कूटनीतिक और राजनयिक संबंध के साथ हवाई व समुद्री संपर्क भी तोड़ दिए है। बता दें कि कतर का जमीनी बॉर्डर सिर्फ सऊदी अरब से ही मिलता है, जो अब सील कर दिया गया है। इसके चलते अब कतर में खाने-पीने के सामान की कमी का खतरा मंडराने लगा है।


यह सामान सऊदी अरब के सड़क मार्ग से ही कतर पहुंचता है। सऊदी अरब द्वारा बॉर्डर सील के चलते अब कतर को यह सामान समुद्री और हवाई मार्ग से मंगवाना पड़ेगा, जिससे कीमतें बढ़ जाएंगी।दोहा में रहने वाले कई लोगों ने सोशल मीडिया में खाली सुपर मार्केट्स, मॉल के साथ-साथ दुकानों पर लंबी कतारों की फोटोज शेयर की हैं।


कतर के सपोर्ट में आगे आया ईरान
जानकारी मुताबिक, करीब 22.4 लाख की आबादी वाला कतर सूखाग्रस्त देश है।यहां  खाने-पीने जैसी रोजाना की जरूरत का सामान खाड़ी देशों से आता है। अरब देशों के साथ बहरीन, मिस्र, सऊदी अरब और लीबिया से भी काफी सामान इंपोर्ट होता है, जिसके चलते यहां के लोगों को डर सताने लगा है कि कुछ दिनों में खाने-पीने का सामान खत्म हो जाएगा। ऊधर कतर की मीडिया के मुताबिक, देश में खाने-पीने की सामान की कोई कमी नहीं है। अफवाह के चलते लोग घबराए हुए हैं। वहीं, ईरान कतर के सपोर्ट में आगे आया है और ईरान ने 12 घंटों के अंदर दूध, चिकन से लेकर अन्य सामान कतर पहुंचाने की तैयारी शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News