अरबों में बिकी दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट, खरीदने वाले ने रखी ये शर्त

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2023 - 05:10 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः दुनिया में सबसे महंगी बिकी नंबर प्लेट इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई ।दुबई में मोस्ट नोबल नंबर की नीलामी की गई, जिसमें कई नंबरों को लाखों करोड़ों के दाम में बेचा गया है। पी7 नंबर प्लेट इस ​नीलामी में सबसे महंगे दाम में बिका है। इसकी कीमत इतनी है कि मुंबई के पॉश इलाके में किसी अरबों की कीमत का फ्लैट तक खरीदा जा सकता है। दुबई में मोस्ट नोबल नंबर्स की नीलामी के दौरान कार का नंबर प्लेट पी7 रिकॉर्ड 5.5 करोड़ दिरहम या करीब 1,22,61,44,700 रुपए में बिकी है। शनिवार रात को हुई नीलामी में 1.5 करोड़ दिरहम से इसके लिए बोली की शुरुआत हुई।

 

कुछ ही सेकेंड में बोली तीन करोड़ दिरहम के पार पहुंच गई।  हालांकि 3.5 करोड़ दिरहम पर जाकर ये बोली कुछ देर के लिए रुक गई थी. इसके बाद यह बोली 5.5 करोड़ दिरहम पर पहुंच गई और ये बोली पैनल सात वाले व्यक्ति ने लगाई, जिन्होंने बोली गुप्त रखने की शर्त रखी।  हर बोली पर लोगों में उत्साह देखने को मिला।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जुमेरा के फोर सीजन नामक होटल में हुए इस कार्यक्रम में कई अन्य VIP नंबर प्लेट और फोन नंबरों की भी नीलामी हुई जिससे करीब 10 करोड़ दिरहम (2.7 करोड़ डॉलर) जुटाए गए, जो रमजान के दौरान लोगों को खाना खिलाने के लिए दिए जाएंगे।

 

 कार प्लेटों और एक्सक्लूसिव मोबाइल नंबरों की नीलामी से कुल 9.792 करोड़ दिरहम मिले। हर गाड़ी का नंबर प्लेट होता है, जो एक गाड़ी के पहचान के तौर पर यूज की जाती है।  भारत में आरटीओ ऑफिस के तहत से गाड़ियों में नंबर प्लेट्स जारी किए जाते हैं, जिसके लिए कुछ रुपए चार्ज किए जाते हैं  लेकिन क्या आपने सुना है कि कोई नंबर प्लेट करोड़ों में बिका हो? हम आज ऐसे ही एक नंबर प्लेट के बारे में बताने जा रहे हैं, जो करोड़ों रुपये में बिका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News