श्रीलंका में देशव्यापी रात्रिकालीन कर्फ्यू हटाया गया

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2019 - 08:37 PM (IST)

कोलंबोः श्रीलंका ने तीन क्षेत्रों को छोड़कर रविवार को देशव्यापी रात्रिकालीन कर्फ्यू को हटा लिया। द्वीपीय देश में गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किये गये आठ विस्फोटों के बाद कर्फ्यू लगाया गया था। इन विस्फोटों में भारतीयों समेत 253 लोग मारे गये थे। पुलिस ने बताया कि उन्होंने ईस्टर रविवार के दिन हुए विस्फोटों में शामिल होने के संदेह में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता रूवान गुणाशेखरा ने बताया, ‘‘आज रात राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू नहीं है। कर्फ्यू केवल कलमुनाई, सामंथुरई और चावलाकेड क्षेत्रों में आज शाम पांच बजे से लागू रहेगा।'' उन्होंने बताया कि सिनामन ग्रांड होटल और शांग्री-ला होटल में विस्फोट करके खुद को उड़ाने वाले दो आत्मघाती हमलावरों के बड़े भाइयों इब्राहिम मोहम्मद और इरफान अहमद को तलवार और एक एयर राइफल रखने के लिए डेमाटागोडा क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

गुणाशेखरा ने बताया कि पुलिस ने पूर्वी श्रीलंका में छापे की कार्रवाई के दौरान एक आतंकवादी के घर से मां और बच्चे को बचाया। इनकी पहचान सिलसिलेवार बम विस्फोटों के आत्मघाती हमलावर एवं षड्यंत्रकर्ता मोहम्मद ज़हरान हाशिम की पत्नी और चार वर्षीय पुत्री के रूप में हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News