9 साल का बच्चा करना चाहता है सुसाइड, बिलखते हुए बयां किया स्कूल के तानों का दर्द (देखें वीडियो)

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 04:06 PM (IST)

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में एक 9 साल का बच्चा आत्महत्या करना चाहता है। क्वाडेन बेयल्स (9) को स्कूल-क्लासरूम्स में इतना परेशानकिया जा रहा है कि अब वह जिंदा नहीं रहना चाहता । दरअसल, क्वाडेन स्कूल में बुलिंग का शिकार है । क्लास में अन्य बच्चों ने उसके बौनेपन के लिए इस कदर परेशान किया कि वह रो-रोकर अपनी मां से मरने की बात कहने लगा।

PunjabKesari

ऑस्ट्रेलिया में क्वाडेन बेयल्स की मां ने उसके रोने का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में बच्चा क्वाडेन बेयल्स बुरी तरह रो रहा है और बार-बार अपनी मां से कह रहा है कि वो खुद को मारना चाहता है।स्कूल में हुई बुलिंग से परेशान और मरने की बात करने वाले बच्चों की हालत देख मां भी चिंता में पड़ गई। क्वाडेन बेयल्स की मां यारक्का बेयल्स ने अपने बच्चे का रोता-बिलखता यह वीडियो कैद किया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

PunjabKesari

छह मिनट के इस वीडियो क्लिप को देखकर हर किसी का दिल पसीज जाएगा। वीडियो में बुलिंग से परेशान बच्चे का दर्द छलक रहा है। वीडियो में मां कहती है, मैं चाहती हूं कि लोग यह जानें कि एक परिवार के नाते बुलिंग कितना दुख देता है। मां कहती है कि बुलिंग ने नौ साल के बच्चे पर कितना असर किया है। जो सिर्फ स्कूल जाना चाहता है, पढ़ना चाहता है फन करना चाहता है।

PunjabKesari

वीडियो में बच्चा लगतार रो रहा है और अपना दुख बयां कर रहा है। इस वीडियो को करीब 19 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग इस बच्चे और मां के समर्थन में उतर आए हैं। ऑस्ट्रेलियाई एक्टर ह्यूज जैकमैन ने कहा कि आप खुद को जितना जानते हो, उससे भी ज्यादा मजबूत हो। बॉस्केटबॉल प्येरल एनस कांटर ने ट्विटर पर लिखा अब तक मैंने जितने वीडियो देखें उसमें यह सबसे ज्यादा दर्दनाक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News