चाकू हमले में मरते-मरते मां ने बचाई अपने 9 माह के बच्चे की जान, वाक्या जानकर जाएंगे सिहर

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 02:49 PM (IST)

सिडनीः आस्ट्रेलिया में पुलिस ने  सिडनी के एक भीड़भाड़ वाले शॉपिंग सेंटर में चाकू से हमला कर छह लोगों की हत्या करने वाले हमलावर की पहचान कर ली है। न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) पुलिस ने रविवार को बताया कि शहर के बॉण्डी जंक्शन में वेस्टफील्ड शॉपिंग सेंटर में शनिवार दोपहर को हुए हमले के लिए जोएल कॉची (40) जिम्मेदार है। हमले के बाद एक पुलिस अधिकारी ने उसे गोली मारकर ढेर कर दिया था।  पुलिस ने बताया कि कॉची मानसिक रूप से बीमार था और पुलिस जांचकर्ता इसकी आतंकवादी घटना के तौर पर जांच नहीं कर रहे हैं।

 

हालांकि, अभी यह पता नहीं है कि कॉची को किस प्रकार की मानसिक बीमारी थी। शनिवार को हुए इस हमले में घटनास्थल पर अकेले मौजूद एक महिला पुलिस अधिकारी एमी स्कॉट ने कॉची को मार गिराया था। प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पुलिस अधिकारी ‘‘निश्चित तौर पर एक हीरो'' हैं जिनकी कार्रवाई ने कई और लोगों की जान बचाई। इस हमले में 38 वर्षीय महिला एश्ली गुड की मौत हो गई  जिसने मरते हुए हमलावर से अपनी 9 महीने की बेटी हैरियट को बचाया और उसे एक अजनबी को सौंप दिया।

 

प्रत्यक्षदर्शियों ने इसे एक खौफनाक हत्याकांड करार दिया है। हमले के बाद घटनास्थल पर अपने भाई के साथ मौजूद एक व्यक्ति ने  बताया, हमलावर ने बच्चे को चाकू  मारा और वो जख्मी हो गया। घायल मां बच्चे के साथ उसके पास आई और  बच्चा मुझपर फेंक दिया ताकि वो उसे बचा सके । क्योंकि हमलावर अगर  मारा नहीं जाता तो वह रुकता नहीं, हत्या कर उसे  मजाआ रहा था। पुलिस ने कहा कि इलाज के दौरान अस्पताल में गुड की मौत हो गई।  न्यू साउथ वेल्स पुलिस के सहायक आयुक्त एंथनी कुक ने रविवार को कहा कि बच्ची अभी भी अस्पताल में "गंभीर है लेकिन स्थिर स्थिति" में है। पुलिस के अनुसार हमले में  पांच महिलाओं और एक पुरुष की हत्या हुई है।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News