सामने आई इस्तांबुल एयरपोर्ट पर हमले के बाद की दर्दनाक तस्वीरें

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2016 - 02:44 PM (IST)

इस्तांबुल: तुर्की के शहर इस्तांबुल के अतातुर्क हवाईअड्डे पर तिहरे आत्मघाती विस्फोट एवं बंदूक हमले में विदेशियों समेत कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई जबकि  60 अन्य घायल हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन आत्मघाती हमलावरों ने यहां खुद को उड़ा लिया। इस्तांबुल में अतातुर्क एयरपोर्ट के बाहर हुए सुसाइड बम ब्लास्ट के बाद की फोटोज सामने आई हैं। शुरुआती जांच के बाद अधिकारियों ने कहा कि हमलों के पीछे इस्लामिक स्टेट का भी हाथ हो सकता है। बताया जा रहा है कि खुद को उड़ाने के पहले हमलावरों ने कलाशनिकोव राइफ़ल से फायरिंग भी की। 

तुर्क अधिकारियों ने बताया कि हमलावरों ने मंगलवार रात करीब 10 बजे स्वयं को उड़ा लिया। उन्होंने इससे पहले अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल प्रवेश पर गोलियां चलाईं। यह तुर्की के सबसे बड़े शहर में इस साल हुए चार हमलों में सबसे घातक हमला है। इनमें से दो हमलों की जिम्मेदारी आईएस ने ली और एक हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी कुर्द समूह ने लिया है। उन्होंने कहा कि मारे गए लोगों में विदेशी शामिल हैं लेकिन उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी। 

हमले के बाद हवाईअड्डे पर उड़ान सेवाएं निलंबित कर दी गई। यह हवाईअड्डा यूरोप के सबसे व्यस्त केंद्रों में शामिल हैं। तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब अरदोगान ने आतंकवाद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय ‘‘संयुक्त लड़ाई’’ का आह्वान किया है। अमेरिका समेत तुर्की के पश्चिमी सहयोगियों ने इस ‘‘घृणित’’ हमले की निंदा की है। 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News