दुबई में बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, 400 टर्मिनल गेट और 5 रनवे के साथ मिलेगी ये सुविधाएं

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 11:05 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क : दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम ने अल मकतूम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे में 128 बिलियन एईडी ($34.85 बिलियन) के एक नए यात्री टर्मिनल को मंजूरी दे दी है। उन्होंने रविवार को 'एक्स' पर एक पोस्ट करके इस बारे में जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ सालों में अल मकतूम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा 260 मिलियन यात्रियों की क्षमता के साथ दुनिया में सबसे बड़ा होगा और दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के आकार का पांच गुना होगा। उन्होंने कहा कि दुबई हवाई अड्डे पर सभी परिचालन अल मकतूम में स्थानांतरित कर दिए जाएंगे। 

उन्होंने कहा, अल मकतूम हवाई अड्डे में 400 टर्मिनल गेट और पांच रनवे भी शामिल होंगे। दुबई की सरकारी स्वामित्व वाली एयरलाइन एमिरेट्स के अध्यक्ष शेख अहमद बिन सईद अल-मकतूम ने कहा कि यह हवाई अड्डा प्रमुख वाहक एमिरेट्स और उसकी बहन कम लागत वाली एयरलाइन फ्लाईदुबई के साथ-साथ दुनिया को दुबई से जोड़ने वाले सभी एयरलाइन भागीदारों का नया घर होगा। दुबई मीडिया कार्यालय ने दुबई एयरपोर्ट्स के सीईओ पॉल ग्रिफिथ्स के हवाले से कहा, यह कदम "विश्व मंच पर अग्रणी विमानन केंद्र के रूप में दुबई की स्थिति को और मजबूत करता है"।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News