हीरो इलेक्ट्रिक के इस फैसले से 2-व्हीलर वालों की चिंता होगी कम, पढिए ये खबर...

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 12:10 PM (IST)

ऑटो डेस्क: हाल ही में हीरो इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि वह भारत में 10,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाने जा रही है। हीरो इलेक्ट्रिक ने दिल्ली स्थित ईवी चार्जिंग सॉल्यूशंस स्टार्ट-अप मैसिव मोबिलिटी के साथ साझेदारी करके यह कदम उठाया है।

कंपनी ने यह भी कहा कि इस नए सेटअप का इस्तेमाल सभी ईवी मालिक कर सकेंगे। इस नए स्टार्टअप का मकसद 3-व्हीलर और 2-व्हीलर ईवी की चार्जिंग जरूरतों को पूरा करने के लिए एक 'स्मार्ट कनेक्टेड नेटवर्क' स्थापित करना है। 

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, “पिछले कुछ महीनों के दौरान भारत सरकार ने ईवी इंडस्ट्री को अगले स्तर पर ले जाने के लिए काफी योजनाएं बनाई हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि कंपनी पिछले कुछ सालों में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की बढ़ोतरी के लिए कम लागत वाले चार्जिंग स्टेशनों में निवेश कर रही है।" 

उन्होंने कहा कि "अब तक, हमने करीब 1650 चार्जिंग स्टेशन लगाए हैं और साल 2022 के आखिर तक 20 हजार चार्जिंग स्टेशन लगाने का लक्ष्य है। मैसिव मोबिलिटी के साथ यह जुड़ाव हमारे उद्देश्य तक पहुंचने के हमारी कोशिशों को और ज्यादा व्यापक बनाएगा। इस साझेदारी से न सिर्फ एक कंपनी को बल्कि इस पूरी इंडस्ट्री को भी फायदा होगा।"

इसके लिए कंपनी ने एक सर्वे भी किया, जिससे यह पता चला कि ग्राहकों को किस तरह के चार्जिंग स्टेशन चाहिए। कंपनी एक मोबाइल ऐप Massive Charging भी डवलप कर रही है। इस ऐप पर अपना प्रोफाइल बनाकर आप चार्जिंग स्टेशन ढ़ूढ सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News