Movie Review: एंटरटेनमेंट का फुल डोज़ है सलमान खान की kisi ka bhai kisi ki jaan

punjabkesari.in Friday, Apr 21, 2023 - 11:53 AM (IST)

फिल्म : किसी का भाई किसी की जान (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan)
डायरेक्टर : फरहाद सामजी (Farhad Samji)
स्टारकास्ट : सलमान खान (Salman Khan), पूजा हेगड़े (Pooja Hegde), वेंकटेश (Venkatesh D), भूमिका चावला (Bhumika Chawla), शहनाज गिल (Shehnaaz Gill)
 ,राघव जुयाल (Raghav Juyal) ,जस्सी गिल (Jassie Gill), पलक तिवारी (Palak Tiwari), सिद्धार्थ निगम (Siddharth Nigam)
रेटिंग : 3.5  

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Review: ईद के मौके पर दर्शकों का मनोरंजन करने को तैयार हैं भाईजान सलमान खान। वैसे तो भाईजान की फिल्म का रिव्यू करने की कोई जरूरत नहीं होती। उनकी फैनफॉलोइंग इतनी तगड़ी है कि उन्हें किसी रिव्यू की जरूरत नहीं। सितारों से सजी सलमान खान की इस फिल्म का प्रीमियर आज भारत में 4500 स्क्रीन्स पर होने जा रहा है। यह फिल्म तमिल स्टार अजीथ की फिल्म 'वीरम' से प्रेरित कही जा रही है। कहानी में कॉमेडी, रोमांस, एक्शन का तडका देखने को मिलेगा। कुल मिलाकर फिल्म एक पारिवारिक ट्रीट है और देखने योग्य है। फिल्म में आपको एक मजेदार ट्विस्ट भी देखने को मिलेगा। जो भाग्यश्री से कनेक्टेड है। 'किसी की भाई किसी की जान' में सलमान खान, पूजा हेगड़े, लीड रोले में हैं, इनके साथ भूमिका चावला, शहनाज गिल,राघव जुयाल, जस्सी गिल, पलक तिवारी, सिद्धार्थ निगम भी नज़र आएंगे। इसमें आपको साउथ के सुपर स्टार वेंकटेश कैमियो रोले में दिखेंगे।


कहानी
कहानी चार भाईयों की है, जिसमें सबसे बड़े भाई का किरदार सलमान खान निभा रहे हैं। तीनों भाई अपनी अपनी शादी को लेकर इसलिए परेशान हैं क्योंकि सबसे बड़े भाई अपनी शादी नहीं करवा रहे है। सलमान इसलिए शादी नहीं कर रहे हैं क्योंकि उनके भरे पूरे परिवार की शांति भंग हो जाएगी। लेकिन छोटे भाई अपने अपने जीवनसाथी खोज चुके हैं। उनका मानना है कि  जब बड़े भाई की शादी नहीं करेंगे उनकी बारी नहीं आएगी। इसलिए वे सलमान खान के लिए परफेक्ट मैच ढूंढने लग जाते हैं। इस दौरान सलमान खान को पूजा हेगड़े से प्यार हो जाता है और पूजा हेगड़े के परिवार को मनाने के लिए सलमान खान अपना हिंसा का रास्ता भी छोड़ देते हैं। तभी सलमान खान को पता चलता है कि पूजा हेगड़े के परिवार को अपराध की दुनिया का बादशाह जगपति बाबू धमका रहा है। फिर सलमान इस परिवार की रक्षा करने का फैसला कर लेते हैं। अब आगे की कहानी जानने के लिए आपको बड़े पर्दे तक जाना पड़ेगा।   

एक्टिंग
फिल्म में सलमान खान ने अपना स्वैग दिखाते हुए शानदार एक्टिंग की है। सलमान की फिल्मों की सबसे बड़ी खासियत है कि उन्हें पूरे परिवार के साथ बैठकर देखा जा सकता है। दूसरी ओर पूजा हेगड़े बेहद आकर्षक लगी हैं और अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। सलमान के छोटे भाईयों के किरदार में जस्सी, राघव और सिद्धार्थ ने भी अपने छोटे-छोटे रोल में अच्छा अभिनय किया है। फिल्म में बॉक्सर विजेंदर सिंह भी मुख्य आकर्षण हैं जो पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर नेगेटिव रोल में नजर आएंगे। वेंकटेश, भूमिका चावला, जगपति बाबू तो एक्टिंग के दिग्गज हैं। उन्होंने शानदार एक्टिंग की है। कुल मिलाकर यह सलमान की फिल्म और उन्होंने पूरे स्वैग से अपने दर्शकों का मनोरंजन किया है। 

डायरेक्शन
एसकेएफ बैनर के तहत बनी फिल्म किसी का भाई किसी की जान का निर्देशन फरहाद सामजी ने किया है जो कि शानदार है । अपने फील्ड में माहिर फरहाद ने बच्चन पांडे और चेन्नई ए1सप्रैस जैसी फिल्मों का भी निर्देशन किया है। फिल्म की कहानी साजिद नाडियाडवाला की है और सिनेमैटोग्राफी वी. मणिकंदन की है। फिल्म में संगीत देवी श्री प्रसाद ने दिया है और इसके निर्माता खुद सलमान खान हैं। फिल्म के कई गाने पहले से ही हिट हो चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Recommended News

Related News