Review: पंकज त्रिपाठी की एक्टिंग ने डाली ''Sherdil the Pilibhit Saga'' में जान

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 03:23 PM (IST)

फिल्म :  शेरदिल द पीलीभीत सागा (Sherdil the Pilibhit Saga)
निर्देशक : श्रीजीत मुखर्जी (srijit mukherji)
कलाकार : पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi), नीरज काबी (Neeraj kabi), सयानी गुप्ता (Sayani Gupta)
रेटिंग : 4/5

Sherdil the Pilibhit Saga Review: 'मिर्जापुर', 'सेक्रेड गेम्स' और क्रिमिनल जस्टिस जैसी वेब सीरीज में अपनी दमदार एक्टिंग से सबके दिलों में जगह बनाने वाले पंकज त्रिपाठी अपनी अपकमिंग फिल्म 'शेरदिल: द पीलीभीत सागा' को लेकर सुर्खियों में हैं। इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड विनर श्रीजीत मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म आज यानी 24 जून को रिलीज हो गई है। इस फिल्म में उनके साथ सयानी गुप्ता और नीरज काबी जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। 

कहानी

कहानी पीलीभीत के गांव झुंडाव के सरपंच गंगाराम पर आधारित है। इस गांव के लोग जंगली जानवरों के आतंक से परेशान हैं, जो सारी फसलों को खराब कर देते हैं। इसी वजह से गांव के लोगों की स्थिती काफी खराब है और भुखमरी जैसे हालात हैं। सरपंच गंगाराम इन सब परेशानियों से निकलने के लिए बहुत मेहनत करता है और सरकारी ऑफिस के चक्कर भी लगाता है।

कहानी में मजा तब आता है जब गंगाराम को एक बोर्ड पर 'यह क्षेत्र टाइगर रिजर्व एरिया है' लिखा दिखता है। यदि टाइगर किसी आदमी को मार देता है, तो उसके परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजे में मिलेंगे। यहीं से उसको आइडिया आता है कि वो टाइगर का शिकार बन जाएगा जिससे उसके परिवार को 10 लाख मिल जाएं। अब वो टाइगर की खोज में जंगल जाता है वहां उसकी मुलाकात शिकारी जिम अहमद (नीरज काबी) से होती है। दोनों टाइगर की खोज में हैं। एक उसे मारने के लिए ढूंढ रहा और दूसरा उसके हाथों मरने के लिए। अब कौन कामयाब होता है ये जानने के लिए आपको  फिल्म देखनी होगी।

एक्टिंग

फिल्म में एक से बढ़कर एक कलाकार हैं, जिन्होंने अपने किरदारों को वास्तव में जिया है। पंकज त्रिपाठी फिल्म की जान है, तो नीरज और सयानी के बिना भी ये फिल्म अधूरी रहती। 

डायरेक्शन

स्क्रीन प्ले औऱ सिनेमाटोग्राफी बहतरीन है। डायलॉग्स अच्छे हैं। फिल्म की कहानी थोड़ी धीमी है, जो कहीं - कही आपको बोर कर सकती है, लेकिन फिल्म के कलाकारों से इसमें जान डाल दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat

Recommended News

Related News