Weekly Horoscope: साल 2020 की शुरुआत में, जानिए किस राशि को मिलेगी नई सौगात

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 12:03 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
साल 2020 की शुरुआत हो चुकी है और ये साल सबके जीवन में ढेरों खुशीयां लेकर आए यही प्रार्थना हर एक व्यक्ति करता है। बता दें कि पौष माह का कृष्ण पक्ष भी खत्म होने को है और इसके बाद माघ माह का प्रारंभ हो जाएगा। इस हफ्ते बहुत से व्रत व त्योहार पड़ रहे हैं, जेसै कि कल पौष माह कृष्ण पक्ष की पुत्रदा एकादशी तिथि है। कहते हैं कि जो लोग संतान हीन होते हैं वे लोग पुत्रदा एकादशी का व्रत करेंगे तो उनकी सुनी गोद भगवान विष्णु जरूर भरते हैं। इसके साथ ही अपना साप्ताहिक राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें। 
PunjabKesari
08 जनवरी को प्रदोष व्रत मनाया जाएगा। ये व्रत बुधवार को पड़ रहा है, जिससे कि इसका नाम बुध प्रदोष व्रत पड़ता है। इस दिन शाम के समय भोलेनाथ का पूजन माता पार्वती के साथ करने से व्यक्ति को लाभ मिलता है और साथ ही पुण्य की प्रप्ति होती है। इसके साथ ही 10 जनवरी को पौष पर्णिमा और श्री सत्य नारायण व्रत पड़ रहा है, इसके बाद से ही 11 जनवरी को माघ माह का आरंभ हो जाएगा। बहुत से लोग सत्य नारायण का व्रत करते हैं, लेकिन जो लोग व्रत नहीं कर पाते वे केवल व्रत कथा को पढ़ या सुन लें तो उनका भाग्य चमक जाता है।
PunjabKesari
माघ माह के शुरू होते ही लोग किसी न किसी पवित्र नदी में स्नान करने के लिए जाते हैं। शास्त्रों में माना गया है कि माघ व कार्तिक के महीने में जो लोग किसी पवित्र नदी या तट में स्नान करते हैं, उनके सारे पाप धूल जाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News