वास्तु टिपः ऐसे घर में रहने वाला हमेशा रहता है खुश

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2019 - 10:37 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
गुस्सा आना हर व्यक्ति में एक स्वभाविक प्रक्रिया है। लेकिन आज के समय में हर व्यक्ति छोटी-छोटी बातों को लेकर दूसरों पर अपना गुस्सा दिखाता है, जोकि सही नहीं होता है। व्यक्ति के क्रोध की वजह से कई बार आपसी रिश्तों में भी दरार आ जाती है। जिसकी वजह से व्यक्ति को बाद में पछताना पड़ सकता है। लेकिन क्या किसी को पता है कि ज्यादा गुस्से होने की वजह आपका घर भी हो सकता है। जी हां, सुनने में अटपटा लगता है लेकिन ये सच है कि वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ घर ऐसे होते हैं जिनमें रहने से ज्यादा गुस्सा आता है। कहते हैं कि जो घर वास्तु के हिसाब से नहीं बने होते वहां थोड़े समय बाद वास्तु दोष पैदा हो जाते हैं, जोकि वहां रहने वाले लोगों की सहेत पर बुरा प्रभाव डालते हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-
PunjabKesari
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर का दक्षिण-पश्चिम भाग खुला हुआ नहीं होना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि यदि दक्षिण-पश्चिम भाग खुला हो तो उस घर में रहने वाले लोगों को गुस्सा ज्यादा आता है। माना जाता है कि यहां रहने वाले लोग चिड़चिड़े स्वभाव के होने लग जाते हैं।

PunjabKesari
वास्तु में यह बात स्पष्ट है कि भूलकर भी घर को गंदा नहीं रखना चाहिए। घर गंदा होने पर लोगों में क्रोध बढ़ता है और ऐसे घर में खुशियों का वास नहीं होता व घर के सदस्यों में लड़ाई-झगड़े होते रहते है। इसके साथ ही माना जाता है कि घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में पानी की टंकी नहीं रखनी चाहिए।कहते हैं कि ऐसा होने पर घर में सुख-शांति का वास नहीं होता और धीरे-धीरे घर में रहने वाले लोग गुस्से का शिकार हो जाते हैं।
PunjabKesari
वास्तु के मुताबिक घर की रसोई उत्तर-पश्चिम दिशा में नहीं होनी चाहिए। क्योंकि इस दिशा में रसोई होने से घर के लोग मुश्किल में पड़ सकते हैं। वे किसी न किसी गंभीर बीमारी के शिकार भी हो सकते हैं।
PunjabKesari
जानें, कहीं आपके घर में भी तो इस जगह नहीं रखा शू रैक (VIDEO)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News