नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर में 74 किलो के लड्डू का प्रसाद बांटा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 06:59 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

वाराणसी (प.स.): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर यहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजा एवं हवन किया और 74 किलो के लड्डू का प्रसाद भी बांटा।

एक सरकारी बयान के मुताबिक यहां लगातार हो रही तेज बारिश के बीच मुख्यमंत्री ने अपने तय कार्यक्रम को जारी रखते हुए पहले काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव की चौखट पर पहुंच कर माथा टेका और बाबा की श्रद्धापूर्वक आरती की। इसके बाद वह श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और धाम में स्थित ज्ञानवापी कूप के पास स्थित निकुंभ विनायक की आरती उतार कर विधि-विधान से पूजन किया।

विश्वनाथ धाम में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हवन-पूजन कर नरेन्द्र मोदी के उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना की। इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छता पखवाड़ा ‘स्वच्छता ही सेवा' का आरंभ किया और ‘नमो प्लॉगेथॉन' को हरी झंडी दिखाई। मुख्यमंत्री ने इस दौरान स्वच्छता स्वयंसेवकों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मुख्यमंत्री ने मोदी को उनके 74वें जन्मदिवस पर बधाई दी और उन्हें सच्चे अर्थों में भारत के ‘अमृतकाल का सारथी’ करार दिया। 5 वर्ष बाद 2019 में भाजपा ने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर चुनाव जीता और उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल की शुरूआत की। इस साल 9 जून को उन्होंने लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ ली, जिसके बाद मोदी पंडित जवाहर लाल नेहरू के बाद लगातार 3 बार प्रधानमंत्री बनने वाले पहले व्यक्ति हो गए हैं। मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने आजाद भारत में जन्म लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News